IPL में रोहित शर्मा के आउट होते ही क्यों हो गया मर्डर?

ADVERTISEMENT

मुंबई इंडियन्स के फैन ने ली बुजुर्ग की जान
मुंबई इंडियन्स के फैन ने ली बुजुर्ग की जान
social share
google news

Murder in IPL Match: IPL क्रिकेट मैच का जुनून अब अपने शबाब पर है। अपनी अपनी टीम के हक में जश्न मनाना और अपने फेवरेट खिलाड़ी के मैदान में जमने और उखड़ने की खुशी में नाचना गाना शायद हर रोज के मैच का अहम हिस्सा बन गया है। लेकिन मैच के मोमेंट्स को लेकर जश्न मनाना जान पर भी भारी पड़ सकता है, इसका एक मामला सामने आया महाराष्ट्र के कोल्हापुर से। यहां टीवी पर IPL का मैच देख रहे एक बुजुर्ग को इसलिए जान गंवानी पड़ी क्योंकि वो रोहित शर्मा के आउट होने पर खुशी मनाने लगा था, और ये बात वहां मौजूद दूसरे लोगों को उस बुजुर्ग का इस तरह रोहित शर्मा के आउट होने पर खुश होना गवारा नहीं हुआ लिहाजा वहां मौजूद दो लड़कों ने बुजुर्ग के सिर पर इतनी जोर से डंडा मारा कि उनके प्राण वहीं पखेरू हो गए। 

किसान के सिर पर मारा डंडा हो गई मौत

दोस्तों के घर पर मैच देख रहे थे दोस्त

दरअसल ये सनसनीखेज वारदात कोल्हापुर की है। यहां एक 63 साल के किसान बंदोपंत तिबले और बलवंत झांगजे अपने ही दोस्त के घर पर टीवी पर IPL का मैच देख रहे थे। हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में IPLमें सनराइजर्स और मुंबई इंडियन के बीच मैच खेला जा रहा था। इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए हैदराबाद ने आईपीएल इतिहास का सबसे बड़ा स्कोर खड़ा कर दिया। मुंबई के खिलाफ हैदराबाद ने 20 ओवर में 3 विकट के नुकसान पर 277 रन बनाए। हैदराबाद ने इस पारी में कुल 18 छक्के और 19 चौके मारे। 

मुंबई इंडियन्स के सामने पहाड़ जैसी चुनौती

20 ओवर में पहाड़ जैसे स्कोर का पीछा करने उतरी मुंबई इंडियन। 278 रन बनाने के टारगेट तक पहुंचने के लिए जरूरी था कि मुंबई इंडियन की शुरूआत भी धमाके दार हो और खासतौर पर रोहित शर्मा का विकेट पर टिकना जरूरी माना जा रहा था। लेकिन अपनी पूरी ताकत लगाने के बाद भी मुंबई इंडियन की टीम 20 ओवर में पांच विकेट खोकर 246 रन तक ही पहुँच सकी। 

ADVERTISEMENT

रोहित शर्मा के आउट होते ही दोस्तों में हुआ झगड़ा

रोहित शर्मा पांचवें ओवर में आउट

278 रनों का पीछा कर रही मुंबई इंडियंस की टीम को 5वें ओवर में तगड़ा झटका लगा जब मुंबई इंडियंस ने दूसरा विकेट गंवा दिया है। पैट कमिंस के ओवर की तीसरी गेंद पर रोहित शर्मा 12 बॉल पर 26 रन बनाकर आउट हुए। उन्हें अभिषेक शर्मा ने कैच किया। 

रोहित के आउट होते ही किसान नाचने लगा

इधर हैदराबाद में सनराइजर्स की टीम जश्न मना रही थी तो उधर कोल्हापुर में रोहित शर्मा का विकेट गिरते ही तिबले और झांगजे के बीच जश्न मनाने को लेकर झगड़ा हो गया। तिबले तो जश्न मनाने लगा लेकिन झांगजे बुरी तरह से खफा होकर वहां से चला गया। मगर थोड़ी ही देर बाद वो अपने भतीजे सागर को लेकर वापस आ गया। और एक बार फिर तिबले से झगड़ने लगा। देखते ही देखते बात झगड़े ही हद से बढ़कर मार पिटाई तक जा पहुँची। झांगजे और सागर ने मिलकर तिबले को जमकर पीटा और उसके सिर पर डंडा मार दिया। जिससे तिबले बुरी तरह से जख्मी होकर वहीं गिर पड़ा। उसका सिर फट गया था। तिबले को फौरन अस्पताल पहुँचाया गया मगर इलाज के दौरान शनिवार को तिबले की मौत हो गई। 

ADVERTISEMENT

हत्या का केस दर्ज

पुलिस के मुताबिक शुरू में तो झांगजे और सागर के खिलाफ हत्या की कोशिश का मामला दर्ज हुआ था लेकिन शनिवार को जब तिबले की मौत हुई तो दोनों आरोपियों को गिरफ्तार करके ये केस हत्या के मुकदमें में दर्ज कर लिया गया। 

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT

    यह भी पढ़ें...