Delhi Murder Case: एक माँ ने क्यों कराई अपने बेटे से अपनी ही हत्या, दिल्ली में कत्ल की अनोखी वारदात!

ADVERTISEMENT

जांच में जुटी पुलिस
जांच में जुटी पुलिस
social share
google news

Delhi Crime News: दिल्ली के द्वारका सेक्टर 23 इलाके में एक बुजुर्ग महिला ने सुसाइड के इरादे से नींद की 70 गोलियां खा लीं। इसके बाद भी उनकी मौत नहीं हुई। इस स्थिति में महिला के बेटे ने ही गला घोंटकर उनका कत्ल कर दिया। बाद में उसने खुद भी पंखे से लटक कर और छत से नीचे कूद कर जान देने की कोशिश की लेकिन वह खुद की जान लेने की हिम्मत नहीं जुटा सका। इस बीच उसने मामा को वाट्सएप पर मैसेज भेज सुसाइड करने की जानकारी दे दी। 

मंगलवार शाम इस घटना का खुलासा होने पर पुलिस ने बुजुर्ग महिला की लाश पोस्टमार्टम के लिए नजदीकी अस्पताल भेज दी। वही जांच के दौरान पुलिस को कमरे में दीवार पर  सुसाइड नोट लिखा हुआ मिला है , जिसमें मां बेटे के हस्ताक्षर है।  वही शुरुआती जांच में पुलिस को पता चला है घर की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं होने की वजह से मां बेटे ने यह कदम उठाने का निर्णय लिया था। पुलिस ने इस मामले में हत्या का मुकदमा दर्ज कर आरोपी बेटे को अरेस्ट कर लिया है। उससे मामले में  पूछताछ की जा रही है। 

पुलिस के मुताबिक  मृत महिला की पहचान बसाबी बिसवास (65) के रूप में हुई है। वह द्वारका सेक्टर 22 हिमालय अपार्टमेंट स्थित एक फ्लैट में अपने बेटे अनिर्बान (33) के साथ किराए पर  रहती थी। बुजुर्ग के पति की पिछले साल मौत हो गई थी, जिसके बाद से उनके घर की आर्थिक स्थिति खराब हो गई। जिसके बाद से मां बेटे डिप्रेशन में रहने लगे थे जिस कारण दोनों ने सुसाइड का मन बनाया। वही बुजुर्ग महिला के भाई दिल्ली सरकार में डिप्टी सेक्रेटरी के पद पर काम कर चुके हैं। कोरोना काल में उन्होंने वीआरएस ले लिया था। इन्हीं के पास अनिर्बान ने वाट्सएप मैसेज भेज सुसाइड को लेकर जानकारी दी थी। 

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

पुलिस जांच में यह पता चलते ही मंगलवार शाम वह अपनी बहन के घर पहुंचे और लगभग साढ़े छह बजे पुलिस को मामले की सूचना दी। जिसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची, जहां फ्लैट का दरवाजा खुला मिला। महिला अपने रुम में बिस्तर पर मृत मिली। घर की दीवार पर सुसाइड नोट लिखा हुआ था।  घर की छत पर महिला का बेटा एक कोने में बैठा था। उसने पुलिस को बताया सोमवार रात मां ने लगभग 70 नींद की गोलियां खाई थीं। इसके बाद भी वह मंगलवार सुबह साढ़े आठ बजे तक होश में थी। लेकिन वह बेचैन और परेशान थी ।  ऐसे में बेटे ने अपनी मां के कहने पर ही उनका गला दबा दिया। बाद में उसने पंखे से लटककर और छत से नीचे कूदने की कोशिश भी की, लेकिन वह खुद सुसाइड करने में सफल नहीं हो सका। 

वहीं मौके पर जांच के दौरान पुलिस को एक काले रंग की टाई पड़ी मिली है। और बुजुर्ग महिला के गले पर भी चोट के निशान मिले हैं। वही बेटे द्वारा किए गए इस खुलासे के बाद पुलिस ने उसे अरेस्ट कर लिया। इस घटना की बाबत पुलिस द्वारका सेक्टर 23 थाने में हत्या का मुकदमा दर्ज कर बेटे को हिरासत में लेकर उसे पूछताछ कर रही है।

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT