पानी की पाइप लाइन में फंसी थी आधी लाश, चार दिनों तक पूरा शहर पीता रहा बदबूदार पानी

ADVERTISEMENT

गुजरात के पाटन शहर में पानी के पाइपलाइन में फंसी आधी लाश की खबर ने शहर में सनसनी फैला दी
गुजरात के पाटन शहर में पानी के पाइपलाइन में फंसी आधी लाश की खबर ने शहर में सनसनी फैला दी
social share
google news

गुजरात के पाटन से विपिन प्रजापति की रिपोर्ट

Water supply half deadbody: कहीं किसी की हत्या हो जाए, तो हो सकता है उस हत्या की वजह से सारा इलाका सदमें में डूब जाए।...मुमकिन है कि हत्या की वजह से सारे इलाके में गम का आलम हो जाए...और ऐसा भी हो सकता है कि उस हत्या की वजह से लोग काफी विचलित हो जाएं...लेकिन क्या कभी ऐसा सुना है कि एक हत्या के बाद सारा इलाका पानी पीना ही छोड़ दे...या पानी पीने से ही डरने लगे। हैरान और परेशान करने वाली ये खबर गुजरात के पाटन जिले से सामने आई है। और ये ऐसा सनसनीखेज किस्सा है कि इसके बारे में जिसने भी सुना उसके होश फाख्ता हो गए। 

यहां से शुरू हुई शहर की समस्या

असल में हुआ ये कि गुजरात के पाटन जिले के सिद्धपुर शहर में अचानक छह रोज पहले पानी की समस्या खड़ी हो गई। आमतौर पर गर्मी के दिनों में पानी को लेकर दिक्कत होना कोई नई बात नहीं। लेकिन इस समस्या का गर्मी से कोई लेना देना था ही नहीं। असल में पूरे इलाके में गंदा और बदबूदार पानी आता देख हर कोई एक दूसरे से इसकी वजह जानने को बेताब घूम रहा था। आलम ये हुआ कि चार दिन लगातार वैसा ही गंदा और बदबूदार पानी आने की वजह से सारे इलाके के लोगों ने सप्लाई के पानी को पीना ही छोड़ दिया। बल्कि पानी पीने के नाम पर लोग डरने लगे थे। 

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

पाइपलाइन की खुदाई करते पालिका कर्मचारी

गंदे और बदबूदार पानी से परेशान हुए लोग

जाहिर है पानी की ये समस्या ही ऐसी थी कि जंगल में आग की तरह चारो तरफ फैल गई और पानी से जुड़े महकमे के सामने शिकायतों की सूनामी आकर खड़ी हो गई।  नगर पालिका में पहुँची इस शिकायत के बाद तुरंत इस पर कार्रवाई की गई और पता लगाया गया कि आखिर ये पानी की सप्लाई को हुआ क्या है। पहले तो गंदा और बदबूदार पानी आना शुरू हुआ और बाद में तो पानी पूरी तरह से आना बंद क्यों हो गया। तब पालिका ने पता लगाकर उस इलाके की पाइप लाइन को खोदा गया। ताकि पाइपलाइन में फंसी गंदगी या कचरे को साफ किया जा सके और सप्लाई को फिर से सुचारू तरीके से चालू किया जा सके। 

पाइपलाइन में फंसी मिली आधी लाश

लेकिन जब पालिका के कर्मचारियों ने पाइप लाइन की खुदाई की तो जो कुछ सामने आया उसे देखकर उनके पैरों तले जमीन ही खिसक गई। और चारो तरफ अफरा तफरी मच गई। देखते ही देखते वहां पालिका के कर्मचारियों, अफसरों और पुलिस महकमा मौके पर आकर खड़ा हो गया। बात ही ऐसी थी। क्योंकि कर्मचारियों ने पानी की पाइप को काटा तो उसमें से एक इंसानी जिस्म फंसा हुआ मिला। 

ADVERTISEMENT

पानी के पाइपलाइन में लाश के हिस्से को फंसा देखकर लोगों के होश उड़ गए

पाइप लाइन को और काटा गया तो पाइप लाइन में फंसा हुआ धड़ वाला हिस्सा मिल गया। इसके बाद तो पाइप काटकर उसमें झांककर देखने की मानों होड़ सी लग गई। पूरी पाइप लाइन को कई मीटर तक काट दिया गया...लेकिन जो इंसानी धड़ पाइप में फंसा हुआ मिला उसका सिर वाला हिस्सा कहीं दिखाई ही नहीं दिया। 

ADVERTISEMENT

लाश का पानी की खबर फैली पूरे शहर में 

इलाके के लोगों को इस बात को हलक से उतारते देर नहीं लगी कि जिस गंदे पानी को पीकर उन्हें अजीब लग रहा था असल में वो तो डेडबॉडी की वजह से गंदे हुए पानी को वो पी रहे थे। और उसी डेडबॉडी की बदबू उस पानी में घुली हुई थी। जिस इलाके में उस पाइपलाइन से सप्लाई हो रही थी उस इलाके में करीब 4 हजार लोग ऐसे थे जिन्होंने वो गंदा बदबूदार पानी चार दिनों तक पिया। इसके बाद फिर और तफ्तीश शुरू हुई तो दूसरे इलाके में उसी शरीर के पैर वाला हिस्सा फंसा हुआ मिला। अब पाइपलाइन में फंसी लाश वाली खबर हवा में तैरती हुई पूरे शहर में फैल गई। 

पाइप लाइन में फंसी हुई लाश को निकालता पालिका कर्मचारी

किस पाइपलाइन में होगी बची हुई आधी लाश?

लेकिन इस पानी के पाइप लाइन में फंसी आधी लाश का ये मामला पुलिस के लिए अजीबो गरीब भंवर की तरह बन गया जिससे पुलिस निकल ही नहीं पा रही थी। उसकी समझ में नहीं आ रहा था कि आखिर मरने वाला कौन है। कहां से आया और पानी की पाइपलाइन में उसकी लाश कैसे फंस गई। और इससे भी बड़ा सवाल कि आधी लाश कहां है। पुलिस इसी बात में उलझी हुई है कि क्या इस शरीर के सिर वाला हिस्सा शहर के किसी दूसरी पाइपलाइन में तो नहीं फंसा हुआ है। 

क्या पानी की टंकी में डाले लाश के टुकड़े?

जिस इलाके की पाइपलाइन में लाश के टुकड़े फंसे हुए मिले असल में पाटन के उस इलाके में ओवरहेड पानी की टंकी से सप्लाई की जाती है। ऐसे में पुलिस अब ये पता लगाने की कोशिश में है कि क्या पानी की उसी टंकी में किसी को मारकर तो नहीं फेंका गया। 

लाश का गुमशुदा लड़की से कैसा कनेक्शन?

जिस इलाके की ये घटना सामने आई है वहां एक लड़की के गुमशुदा होने की इत्तेला कुछअरसा पहले पुलिस थाने में दी गई थी। ये किस्सा करीब सात दिन पुराना है। ऐसे में पुलिस अब इस बात का पता लगा रही है कि कहीं ये गुमशुदा लड़की ही तो आधी लाश की शक्ल में पानी की पाइप लाइन में तो नहीं फंसी थी। इतना ही नहीं पुलिस अब उस गुमशुदा लड़की की पूरी जानकारी के साथसाथ आधी लाश के बारे में पता लगाने में जुटी है ताकि उस आधी लाश की पूरी कहानी जमाने के सामने लाई जा सके। 

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT