पैसों की तंगी ने सताया तो बनाने लगा नशे का कफ सिरप, गुजरात में नशीले कफ सिरप का सौदागर गिरफ्तार

ADVERTISEMENT

जांच में जुटी पुलिस
जांच में जुटी पुलिस
social share
google news

अहमदाबाद से अतुल तिवारी की रिपोर्ट

Gujarat Fraud News: गुजरात के अहमदाबाद शहर में क्राइम ब्रांच ने रेड कर मुजाहिद उर्फ मोहीन पठान के पास से ड्राय कफ में इस्तेमाल होने वाली सीरप 18 लीटर मेटाहिस्ट - एस 18, एनडीपीएस एक्ट तहत प्रतिबंधित 49 नंग NITRAZEPAM टेबलेट बरामद की है. अहमदाबाद स्थित दानिलिमडा इलाके में ध्रुवनगर सोसायटी में रहने वाला मुजाहिद उर्फ ​​मोहिन रफीक खान पठान नाम का शख्स अवैध रूप से नशीली खफ सिरप तैयार करके बेचता था.

बिना मेडिकल प्रिस्क्रिप्शन के खरीदता था दवाई

पुलिस ने बताया कि आरोपी मुजाहिद उर्फ ​​मोहिन पठान ने पूछताछ के दौरान स्वीकार किया कि वो खुद कफ सिरप का आदी था, जिसके बाद आर्थिक समस्याओं के चलते उसने अवैध रूप से नशीली कफ सिरप बनाने और बेचने का फैसला किया था. जिसके लिए उसने अपने किरायेदार शोफुद्दीन नागोरी के माध्यम से खमासा स्थित देसाई मेडिकल स्टोर से ड्राय कफ में इस्तेमाल होने वाला सिरप मेटाहिस्ट-एस खरीदा. इस सिरप को नशीला बनाने के लिए जुहापुरा में मेडिमैक्स नामक दवा की दुकान से NITRAZEPAM की 50 गोलियां बिना मेडिकल प्रिस्क्रिप्शन के खरीदी. 

ADVERTISEMENT

आरोपी का साथी फरार  

दोनों का मिश्रण कर एनडीपीएस एक्ट के तहत प्रतिबंधित टेबलेट का मिश्रण कर छोटी-छोटी बोतलों में भरकर आर्थिक लाभ के लिए बाजार में बेचना शुरू किया.अहमदाबाद क्राइम ब्रांच ने मुजाहिद उर्फ ​​मोहिन पठान को मौके से गिरफ्तार किया, जिसके पास से एक मोबाइल फोन और रेक्सोडेक्स नाम की दवा का स्टीकर भी मिला. आरोपी के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत अपराध दर्ज किया गया है और सह आरोपी शैफुद्दीन अब्दुल कादर नागोरी को पकड़ने की कार्रवाई शुरू की है.

Note : ये खबर क्राइम तक में internship कर रही निधी शर्मा ने लिखी हैं.

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT

    यह भी पढ़ें...