बकरी चोरी कर खरीद ली 20 लाख की एसयूवी: अजब चोरों की गजब कहानी

ADVERTISEMENT

Crime Tak
Crime Tak
social share
google news

बस्ती जिले के हरैया थाने की पुलिस पिछले कई दिनों से चोरों के एक गैंग को पकड़ने पर माथापच्ची कर रही थी। वजह थी इलाके में पिछले कुछ महीनों से हजारों बकरियों की गुमशुदगी। बकरियां रातों रात गायब हो रही थीं मगर चोर अपने पीछे कोई सुराग नहीं छोड़ रहा था। मुखबिरों के जरिये मालूम करने पर भी इलाके में कोई संदिग्ध नजर नहीं आया। 

आखिरकार 28 अप्रैल की देर रात पुलिस को सूचना मिली कि चोरों का एक गैंग सेंधमारी कर एक घर में चोरी करने की फिराक में है। इत्तेफाक से पुलिस फौरन मौके पर पहुंच गई और चोर को गिरफ्तार कर लिया। हालांकि रात के अंधेरे का फायदा उठा कर उसके साथी मौके से फरार हो गये। पकड़े गये आरोपी से पुलिस ने सख्ती से पूछताछ की। इसके बाद चोर ने पुलिस को जो बताया सुन कर पुलिसवाले भी हैरत में पड़ गये। 

दरअसल रंगे हाथ पकड़ा गया चोर एक एसयूवी गाड़ी से आया था। जब पुलिस ने उस महिंद्रा स्कॉर्पियो गाड़ी को खोला तो उसमें से एक के बाद एक ठूंस कर भरी गई आठ बकरियां निकलीं। मालूम हुआ कि चोरों का ये गैंग घरों में सेंधमारी कर कीमती सामान नहीं चुराता बल्कि उन घरों को निशाने पर रखता है जहां बकरियां पली होती हैं। उस रात भी पकड़े जाने से पहले हरैया थाने के रेवरादास गांव से ये चोर आठ बकरियां चुरा चुके थे। 

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

आगे की तफ्तीश में साफ हो गया कि एसयूवी गाड़ी से बकरियां चुराने वाला ये गैंग देश का अपनी तरह का सबसे अनोखा गैंग था। इस गैंग ने पिछले कुछ महीनों में 2000 से ज्यादा बकरियां चुराई थीं जिनकी कीमत 20 लाख रुपये से ऊपर थी। एक ही रात में कई-कई चक्कर लगा कर ये गैंग दर्जनों बकरियां चुराता और फिर बाजार में बेच कर अपने पैसे सीधे कर लेता। 

बहरहाल एसयूवी से बकरियां चुराने वाले गैंग का सरगना ऐनुल तो गिरफ्तार हो गया। अब पुलिस को उसके बाकी साथियों की तलाश है। पूछताछ में ऐनुल ने कुबूल किया कि उसका गैंग दिन में गांव में जाकर रेकी करते थे और रात के अंधेरे में स्कॉर्पियो गाड़ी से बकरियां चोरी कर लेते थे। चूंकि बड़ी गाड़ी को देखकर उन पर बकरी चोरी का शक किसी को नहीं हुआ इसीलिये ये सिलसिला महीनों तक चलता रहा और पुलिस हाथ मलती रह गई। 

ADVERTISEMENT



 

ADVERTISEMENT



 

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT