गोवा में बड़े जालसाज गैंग का खुलासा, विदेश में नौकरी का झांसा देकर सैकड़ों को ठगा

ADVERTISEMENT

जांच में जुटी पुलिस
जांच में जुटी पुलिस
social share
google news

Goa Crime News: विदेश में नौकरी लगवाने का झांसा देकर गोवा के 100 से अधिक लोगों से 13 लाख रुपये ठगने के आरोप में मुंबई से एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस के एक प्रवक्ता ने बृहस्पतिवार को बताया कि महाराष्ट्र के अहमदनगर के रहने वाले आरोपी अनिकेत गायकवाड़ को बुधवार को गोवा पुलिस ने मुंबई से गिरफ्तार किया।

 विदेशी कंपनियों के यात्री एवं मालवाहक जहाजों पर नौकरी देने का वादा

अधिकारी ने बताया कि पीड़ितों में से एक की शिकायत के आधार पर ओल्ड गोवा पुलिस ने तीन जून को गायकवाड़ और एक अन्य आरोपी सावियो डा सिल्वा के खिलाफ मामला दर्ज किया। इन दोनों पर खुद को भर्ती एजेंट के तौर पर प्रस्तुत करने और पीड़ितों को ब्रिटेन, अमेरिका, ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड जैसे देशों तथा विदेशी कंपनियों के यात्री एवं मालवाहक जहाजों पर नौकरी देने का वादा करके उनसे लगभग 13 लाख रुपये लेने का आरोप लगाया गया था। उन्होंने बताया कि नौकरी के इच्छुक कई लोगों को विदेशों में नौकरी लगवाने का लालच दिया गया।

ब्रिटेन, अमेरिका, ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड जैसे देशों में नौकरी का झांसा

अधिकारी ने बताया कि आरोपियों ने उनसे पैसे, पासपोर्ट और अन्य दस्तावेज लिए। उन्होंने पीड़ितों को कुछ प्रशिक्षण देने और दस्तावेज सत्यापन के लिए मुंबई भी बुलाया, लेकिन वादे के अनुसार नौकरी देने में विफल रहे। गायकवाड़ ने बाद में पीड़ितों से संपर्क करना बंद कर दिया। पुलिस के मुताबिक, शुरू में आरोपियों ने कुछ पीड़ितों को उनका पैसा लौटाया लेकिन बाद में उन्होंने पीड़ितों से बात करना बंद कर दिया और भाग गए। अधिकारी ने बताया कि उनकी खोज शुरू की गई और देवनार पुलिस की मदद से गायकवाड़ को मुंबई में पकड़ा गया। उन्होंने बताया कि आरोपी को ट्रांजिट रिमांड पर गोवा लाया गया और गिरफ्तार किया गया। उन्होंने बताया कि मामले में जांच जारी है।

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

(PTI)

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT