अपने ही थाने में घूस लेते ऐसे रंगे हाथों धर लिए गए दारोगा साहब

ADVERTISEMENT

सांकेतिक तस्वीर
सांकेतिक तस्वीर
social share
google news

UP POLICE CRIME: उत्तर प्रदेश के गाजीपुर में एक दारोगा जिस थाने में तैनात थे उसी थाने में उनके खिलाफ बाकायदा एफआईआर दर्ज हुई है और वहीं गिरफ्तार भी कर लिए गए हैं। मजे की बात ये है कि उन्हें किसी और ने नहीं बल्कि एंटी करप्शन टीम ने बाकायदा रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। 

25000 में माने दारोगा साहब

जिन दारोगा को गिरफ्तार किया गया है उनका नाम आफताब आलम है। और दारोगा साहब एक फरियादी से 25 हजार रुपये की रिश्वत लेकर एक तरह से अहसान कर रहे थे क्योंकि उनके मुंह से तो रिश्वत की रकम 50 हजार रुपये निकली थी जिसे फरियादी देने की हालत में ही नहीं था।  

रिश्वत लेते पकड़े गए दारोगा आफताब आलम

एंटी करप्शन टीम ने दारोगा को पकड़ा

दरअसल, पूरा मामला गाजीपुर जिले के सादात थाने का है। एंटी करप्शन टीम यहां वाराणसी से आई एंटी करप्शन टीम ने दारोगा आफताब आलम को रंगेहाथ रिश्वत लेते हुए पकड़ लिया। और दारोगा साहब के खिलाफ उन्हीं के थाने में भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत एफआईआर दर्ज कराई गई। आरोप है कि बीते 23 फरवरी को शिकायतकर्ता संजय यादव की लावारिस स्विफ्ट कार को रिलीज कराने के लिए एसडीएम के यहां रिपोर्ट भेजने के नाम पर दारोगा आफताब आलम ने 50 हजार रुपये मांगे थे। लेकिन बाद में मोल भाव के बाद सौदा 25 हजार रुपये में तय हो गया। हालांकि संजय ने इस बात की शिकायत एंटी करप्शन टीम वाराणसी से की थी। 

ADVERTISEMENT

प्लानिंग करके दी गई रिश्वत

पुलिस ने बताया कि संजय यादव ने अपनी शिकायत में आरोप लगाया था कि दारोगा उसके चार पहिया वाहन को छोड़ने के लिए रिश्वत मांग रहा था, जिसे 20 फरवरी को पुलिस स्टेशन ने जब्त कर लिया था। तब बीते मंगलवार को एंटी करप्शन टीम ने बाकायदा प्लानिंग करके थाने के भीतर ही केमिकल लगे करेंसी नोट देने के लिए संजय को भेजा और रिश्वत देते हुए घूसखोर दारोगा को धर दबोचा। 

महकमें में हड़कंप

इसके बाद इस मामले में गिरफ्तार दारोगा आफताब आलम को लेकर एंटी करप्शन टीम गाजीपुर जिले के ही बहरियाबाद थाने लाई और कई और धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया। जानकारी यही मिली है कि गिरफ्तार दारोगा मिर्जापुर के चुनार इलाके का रहने वाला है। एंटी करप्शन टीम के इंचार्ज ने बहरियाबाद थाने में दारोगा के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया। इस कार्रवाई से पूरे पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया। 

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT

    यह भी पढ़ें...