Lawrence Bishnoi : बिहार-गुजरात के शराब माफियाओं के पैसों से चलता है लॉरेंस विश्नोई का गैंग, इंटरव्यू के बड़े खुलासे

ADVERTISEMENT

Lawrence Bishnoi Interview
Lawrence Bishnoi Interview
social share
google news

Lawrence Bishnoi Full Interview : वो गैंगस्टर है. वो जेल में है. सलाखों के पीछे है. लेकिन इस गैंगस्टर के लिए ना कोई जेल की दीवार है. ना कोई सलाखें. ना कोई पाबंदी है. और ना ही कोई सजा. फिल्मी कहानी को ये रियल दुनिया में आजमाता है. नाम है लॉरेंस बिश्नोई. इस पर अक्सर ये सवाल उठते रहते हैं कि वो जेल से ही गैंग चलाता है. सवाल ये भी उठते हैं कि वो जेल से ही फोन पर धमकी देता है. वो जेल से ही वॉट्सऐप पर सुपारी लेता है. फेसबुक पर मर्डर का कबूलनामा करता है. अब इन सवालों का जवाब उसने खुद दे दिया है. वो भी बाकायदा वीडियो कॉल करके. ये वीडियो कॉल भी चुपके-चुपके नहीं बल्कि पूरी दुनिया के सामने किया है. वो भी एक न्यूज चैनल में.  

वीडियो कॉल करके उसने पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला मर्डर (Sidhu Moosewala Murder) से लेकर बॉलीवुड एक्टर सलमान खान (Salman Khan Threat) को धमकी देने पर बात कही है. वो कैसे गैंग चलाता है. कैसे कमाई करता है. कैसे जेल में बैठे बैठे बिहार और गुजरात में शराब माफियाओं से वसूली करता है. कैसे उसके लिए जेल कोई मायने नहीं रखता है. कैसे वो जेल में रहते हुए भी कनाडा से लेकर इंडिया के किसी कोने में फोन पर बात कर सकता है. उसने सबकुछ बता दिया. इस गैंगस्टर का ये खुलासा देश की कानून व्यवस्था ऐसी पट्टी खोलता है जो दर्द तो दे सकता है लेकिन उसका इलाज किसी के पास नहीं मिलता. आइए जानते हैं कि जेल की दीवारों में रहकर गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई ने कैसे कानून व्यवस्था की हर सरहद को तोड़ दिया. पूरा समझते हैं...

सिद्धू मूसेवाला मर्डर में लॉरेंस विश्नोई का बड़ा खुलासा….

सिद्धू मूसेवाला मर्डर पर क्या बोला लॉरेंस बिश्नोई

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

 

Lawrence Bishnoi on Sidhu Moosewala Murder : मीडिया इंटरव्यू में गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई ने ये तो माना कि वो सिद्धू मूसेवाला का मर्डर कराना चाहता था. उसने ये भी कहा कि….

ADVERTISEMENT

हमारे गैंग के गोल्डी बराड़ ने ही सिद्धू मूसेवाला का कत्ल कराया. उसी ने पूरी प्लानिंग की थी. लेकिन इस पूरी प्लानिंग में मैं खुद यानी लॉरेंस विश्नोई शामिल नहीं था. लॉरेंस बिश्नोई ने कहा कि मैं सिद्धू मूसेवाला से बेहद खफा था. वजह ये थी वो हमारे विरोधी गैंग का साथ देता था. उसी गैंग ने हमारे दो सबसे करीबी साथियों की हत्या कराई. एक हमारे करीबी गोल्डी बराड़ का छोटा भाई गुरुलाल और दूसरा विक्की था. दोनों की हत्या का बदला लेने के लिए गोल्डी ने पूरी प्लानिंग की. क्योंकि सिद्धू दूसरे गैंग के लोगों को बचा रहा था. इसीलिए उसने सिद्धू मूसेवाला का मर्डर कराया. इसमें मेरा गैंग शामिल था. लेकिन मैं नहीं.

 

ADVERTISEMENT

जेल में सो रहा था तब कनाडा से आए फोन से सिद्धू मर्डर का पता चला

 

Lawrence Bishnoi Interview : लॉरेंस बिश्नोई ने इंटरव्यू में कहा कि जब सिद्धू मूसेवाला का मर्डर हुआ था उस समय मैं जेल में सो रहा था. हत्या के बाद कनाडा से मेरे पास फोन आया. मुझे बताया गया कि सिद्धू मूसेवाला का मर्डर हो गया है. जब रिमांड पर मुझे लिया गया तभी पता चला कि गोल्डी बराड़ ने मूसेवाला का मर्डर कराया है. इस समय गोल्डी ही गैंग को चला रहा है. 

Lawrence Bishnoi Interview on Sidhu Moosewala murder

मूसेवाला डॉन बनना चाहता था, नेतागिरी भी कर रहा था

 

Lawrence Bishnoi Interview : लॉरेंस बिश्नोई ने बताया कि सिद्धू मूसेवाला डॉन बनना चाहता था. हथियार लेकर जिस तरह के वो गाने गाता था असल जिंदगी में भी उसे ही करने की सोचने लगा था. वो नेतागिरी भी कर रहा था. राजनीति पार्टी में आकर खुद को बड़ा नेता और डॉन बनने लगा था. इसलिए उसे खत्म करना जरूरी हो गया था.

मूसेवाला मर्डर के लिए हथियार कहां से आए?

 

Lawrence Bishnoi Interview : सिद्धू मूसेवाला की हत्या की प्लानिंग (Sidhu Moosewala Murder Planning) कब से थी. इस सवाल पर इंटरव्यू में लॉरेंस बिश्नोई ने कहा कि अगस्त 2021 में विक्की मर्डर के बाद से ही तैयारी शुरू हो गई थी. हमलोग विक्की के हत्यारों को तलाश रहे थे. लेकिन सिद्धू मूसेवाला उन्हीं गुर्गों को बचा रहा था. इसलिए वो टारगेट पर आ गया. अब इसे मारने के लिए हथियार की जरूरत थी. हथियार हमें यूपी से मिले थे. यूपी में आधुनिक हथियारों की सप्लाई हो रही थी. गोल्डी और सचिन विश्नोई ने मिलकर हथियारों की व्यवस्था की. वहीं से एके-47 से लेकर दूसरे हथियार मिले. 

 

लॉरेंस विश्नोई को बिहार और गुजरात के शराब माफिया देते हैं पैसे

Lawrence Bishnoi Interview : सिद्धू मूसेवाला मर्डर से लेकर तमाम धमकी और हत्याओं के लिए लॉरेंस विश्नोई के पास आखिर पैसे कहां से आते हैं. इस पर लॉरेंस विश्नोई ने उस मीडिया इंटरव्यू में बड़ा खुलासा किया. ऐसा खुलासा जिससे कई राज्यों की पुलिस की कलई खुल गई. जिस बिहार और गुजरात में शराबबंदी का दावा किया जा रहा है वहां के तस्कर कैसे लॉरेंस के लिए धनकुबेर बने हैं. उसके बारे में बड़ी जानकारी दी. लॉरेंस ने कहा कि बिहार और गुजरात में शराब की तस्करी बड़े पैमाने पर होती है. शराब कारोबारियों के बारे में हमें जेल में ही जानकारी मिल जाती है. फोन तो हम जब चाहे तब किसी को भी कर सकते हैं. इसलिए उन तस्करों को ही धमकी देकर वसूली करते हैं. 

Lawrence Bishnoi Interview Salman Khan Threat

सलमान खान को लॉरेंस क्यों देता है बार-बार धमकी

Lawrence Bishnoi Interview Salman Khan Threat : सलमान खान को धमकी देने के बारे में लॉरेंस बिश्नोई ने खुलकर बात की है. लॉरेंस बिश्नोई ने कहा कि…

सलमान खान ने काले हिरण के शिकार करने के बाद से हमारे समाज से अभी तक माफी नहीं मांगी है. उन्हें हमारे समाज के देवता के मंदिर में आकर माफी मांगनी चाहिए. लेकिन ऐसा कभी नहीं किया. इसलिए बचपन से ही मेरे मन में सलमान खान को लेकर गुस्सा है. मैं सलमान खान का कभी ना कभी अहंकार जरूर तोड़ दूंगा. हम सलमान खान को कभी शोहरत के लिए नहीं मारेंगे. बल्कि सलमान खान को मारने के पीछे हमारा मकसद है.

 

हम आतंकवादी नहीं है, फोन तो जेल में मैनेज कर ही लेते हैं

 

Lawrence Bishnoi Interview : लॉरेंस विश्नोई ने कहा कि…

हमारी इमेज आतंकवादी के रूप में की जा रही है. लेकिन हम आतंकवादी नहीं है. हम राष्ट्रवादी हैं. हम देशभक्त हैं. मैं भी मजबूरी में अपराध की दुनिया में आया हूं. इसे छोड़कर गौसेवा करना चाहता हूं. लेकिन शायद ही कभी मौका मिल सके. जेल में कैसे इंटरनेट और फोन मिलता है. कैसे आपने जेल में रहते हुए पत्रकार से वीडियो कॉल पर बात की. इन सवालों पर लॉरेंस विश्नोई ने मीडिया इंटरव्यू में कहा कि जेल चाहे जो हो हम फोन मैनेज जरूर कर लेते हैं. जेल में कई खामियां होती हैं. बस उसी का इस्तेमाल कर हम फोन से कहीं भी कनेक्ट हो सकता हूं.  चूंकि मेरे विश्नोई समाज में भी मेरी इमेज खराब की जा रही है इसलिए मैं मीडिया से बात कर अपनी बात रखना चाहता था. इसलिए कनेक्ट हुआ हूं.

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT