काला जठेड़ी और Lady Don अनुराधा चौधरी की शादी को लेकर दिल्ली पुलिस पहुंची बैंक्वेट हॉल, अदालत ने जठेड़ी को भेजा जेल!

ADVERTISEMENT

Gangster Kala Jathedi Weds Anuradha chaudhary
Gangster Kala Jathedi Weds Anuradha chaudhary
social share
google news

दिल्ली से ओपी शुक्ल और सोनीपत से पवन राठी के साथ चिराग गोठी की रिपोर्ट

Gangster Kala Jathedi Weds Anuradha chaudhary: ये डॉन दूल्हे यानी काला जठेड़ी की सबसे लेटेस्ट तस्वीर है। आज ही की है और ये डॉन की होने वाली दुल्हन अनुराधा है। तो दुल्हन की खुशी का तो कोई ठिकाना ही नहीं है। शादी से ठीक 4 दिन पहले 8 मार्च शुक्रवार को 4 दिन बाद का दूल्हा यानि काला जठेड़ी कुछ इसी अंदाज में दिल्ली की एक अदालत में पेश हुआ। 

काला जठेड़ी के इर्द-गिर्द मौजूद पुलिसवालों की गिनती देखिए। अंदाजा हो जाएगा कि 12 मार्च यानि शादी के दिन फिर पुलिस का बंदोबस्त कैसा होगा ? दरअसल आज एक केस की रुटीन सुनवाई के दौरान काला जठेड़ी दिल्ली के द्वारका कोर्ट पहुंचा था। पुलिस की भीड़ में मौजूद नीली कमीज पहने यही काला जठेड़ी है, हालांकि पेशी के बाद काला जठेड़ी वापस फिर से तिहाड़ पहुंच गया है और अब वो तिहाड़ से अगली बार 12 मार्च को ही बाहर आएगा, शादी के लिए। तो चलिए कोर्ट के बाहर अब जठेड़ी की शादी की तैयारियों का जायजा भी ले लेते हैं।

ADVERTISEMENT

दिल्ली के द्वारका इलाके में यही वो जगह है जहां नॉर्थ इंडिया के नामी गैंगस्टर में से एक काला जठेड़ी और लेडी डॉन अनुराधा चौधरी की 12 मार्च को शादी होने जा रही है। इस शादी के लिए जेल में बंद जठेड़ी को कोर्ट ने 6 घंटों की कस्टडी पेरोल दी है, जबकि दुल्हन अनुराधा खुद जमानत पर है, लेकिन इस शादी के लिए जिस लेवल पर और जैसी तैयारियां हो रही हैं, वैसी तैयारी आम शादियों में देखने को नहीं मिलती। द्वारका के सेक्टर 3 में मौजूद संतोष गार्डन नाम के इस बैंक्वेट हॉल को जठेड़ी और चौधरी परिवार ने बहुत सोच-समझ कर चुना है। ये जगह ना सिर्फ तिहाड़ जेल के करीब है, बल्कि दिल्ली में होने की वजह से यहां की सुरक्षा भी दूसरे जगहों के मुकाबले चाक-चौबंद है। ऊपर से जठेड़ी, उसकी दुल्हन और शादी में आने वाले गेस्ट्स के लिए दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल और स्वाट टीमें तो खैर हैं ही। पूरे बैंक्वेट हॉल में लगे छह सीसीटीवी कैमरों को भी पूरी तरह से दुरुस्त करा लिया गया है, ताकि यहां होने वाली हर गतिविधि और हर चेहरे पर नज़र रखी जा सके।

जठेड़ी के वकील रोहित ने बताया कि अदालत ने शादी के लिए परमिशन दी, लिहाजा सुरक्षा पुख्ता रहेगी। इस बैंक्वेट हॉल की बुकिंग रोहित के भाई सोनू ने की है। सोनू ने बताया कि दिल्ली पुलिस सुरक्षा की समीक्षा के लिए आज आई थी।

ADVERTISEMENT

खास बात ये है कि शादी पर मंडराते खतरे को देखते हुए इस प्रोग्राम को बेहद सादा रखने के साथ-साथ गेस्ट लिस्ट को भी लिमिटेड रखने की तैयारी है। काला जठेड़ी और अनुराधा चौधरी की शादी का इंतज़ाम देख रहे लोगों की मानें तो इस शादी में करीब डेढ़ सौ लोग ही शामिल होंगे और ये सारे के सारे लोग दूल्हा-दुल्हन के परिवार से ही ताल्लुक रखने वाले यानी उनके नाते रिश्तेदार होंगे और तो और मेहमान की शक्ल में कोई दुश्मन या फिर उनका कोई गुर्गा इस प्रोग्राम में खलल ना डाल सके, इसके लिए सारे मेहमानों को एंट्री उनके आई कार्ड को देख कर ही दी जाएगी।

ADVERTISEMENT

लेकिन घरवालों की तरफ से सुरक्षा के लेकर चाहे जैसा भी इंतज़ाम हो, पुलिस प्रशासन इस शादी की सुरक्षा को लेकर कोई कोर कसर बाकी नहीं छोड़ना चाहता। दिल्ली पुलिस ने इस बैंक्वेट हॉल में वैसे पुलिसकर्मियों को भी तैनात करने की तैयारी की है, जिन्हें गैंगस्टरों के बारे में पता हों और जो गैंगस्टर और उनके गुर्गों को उनकी चाल या फिर चेहरों से पहचानते हों, ताकि दुश्मन के खेमे से किसी ऐसे संदिग्ध चेहरे को देखते ही वक़्त रहते उस पर काबू पा लिया जाए।


काला जठेड़ी और अनुराधा चौधरी का ताल्लुक बेशक जुर्म की दुनिया से हो, दोनों छंटे हुए बदमाश हों, लेकिन सच्चाई यही है कि अरमान तो हर किसी के होते हैं। इस अरमान को पूरा करने के लिए दोनों ने अपनी तरफ से भरसक कोशिश की है। संतोष बैंक्वेट हॉल में शादी की अहम रस्म यानी जयमाल के लिए एक हाईड्रोलिक क्रेन का इस्तेमाल किया गया है, जो कि राउंड शेप का है। इसी क्रेन के सहारे दूल्हा दुल्हन की जोड़ी को जयमाल के दौरान ऊपर लिफ्ट किया जाएगा। जयमाला के दौरान फूलों की बारिश की जाएगी और फेरे बैंक्वेट हॉल के बीचों-बीच लगे एक खास मंडप में होंगे। शादी के दौरान स्टेज पर लोग दूल्हा-दुल्हन से मिल सकेंगे। उन्हें बधाई दे सकेंगे। दोनों की शादी के लिए पंडाल को रेड और गोल्डन कलर के दुपट्टों से सजाया गया है, यहां तक कि सोफे और कुर्सियों के रंग भी लाल और गोल्डन ही रखे गए हैं। यानी एक तरह से देखा जाए, तो ये दोनों की शादी का थीम कलर होने वाला है।  

वारदात को मिली जानकारी के मुताबिक काला जठेड़ी और अनुराधा की शादी और फिर 13 मार्च को हरियाणा के जठेड़ी गांव में गृह प्रवेश की रस्म के लिए तीनों राज्यों की पुलिस ने अपनी बेस्ट टीम को मैदान में उतारने का फैसला किया है। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल, क्राइम ब्रांच, SWAT और द्वारका पुलिस स्टेशन के स्पेशलिस्ट पुलिसवालों की एक खास टीम बनाई गई है। इस टीम में शामिल वो लोग हैं जो लेटेस्ट ऑटोमेटिक वेपन से लैस, किसी भी हमले से निपटने में माहिर हैं। इनमें से ज्यादातर पुलिसवाले वर्दी में नहीं बल्कि बाकायदा सूट-बूट में होंगे।जेल से लेकर शादी के मंडप तक ये हर जगह, हर पल काला जठेड़ी के ही इर्द-गिर्द मौजूद होंगे। शादी के मंडप में भले ही काला जठेड़ी का फेवरेट हरियाणवी संगीत बज रहा हो, लेकिन इन पुलिसवालों को थिरकने की इजाजत नहीं होगी, क्योंकि लॉरेंस बिश्नोई और काला जठेड़ी के कई केसों की जांच NIA यानि नेशनल इन्वेस्टिगेटिव एजेंसी भी कर रही है। लिहाजा शादी और गृह प्रवेश पर NIA की टीम की भी पूरी नजर होगी।

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT

    यह भी पढ़ें...