नोएडा: श्रीकांत त्यागी के अपार्टमेंट के बाहर फिर लगाए गए पेड़, प्राधिकरण ने हटाने के दिए निर्देश

ADVERTISEMENT

CrimeTak
social share
google news

जेल में बंद नेता श्रीकांत त्यागी के नोएडा स्थित अपार्टमेंट के बाहर पुलिस की मौजूदगी के बावजूद मंगलवार को 12 से अधिक ताड़ के पेड़ फिर से लगाए गए।

त्यागी वृक्षारोपण पर आपत्ति जताने वाली एक महिला को साथ कथित दुर्व्यवहार करने के मामले में दो महीने पहले सुर्खियों में आए थे।

इससे पहले, त्यागी समुदाय के एक नेता ने धमकी दी थी कि यदि 48 घंटों के भीतर त्यागी के घर के बाहर फिर से पेड़ नहीं लगाए गए, तो प्रदर्शन किया जाएगा।

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

सेक्टर 93बी की ग्रैंड ओमेक्स सोसाइटी के भूतल पर स्थित त्यागी के अपार्टमेंट के पास साझा क्षेत्र पर करीब 15 पेड़ लगाए गए, जबकि स्थानीय पुलिस अधिकारी वहां ड्यूटी पर तैनात थे।

सोसाइटी के लोगों ने साझा क्षेत्र में पेड़ लगाने पर अगस्त में आपत्ति जताई थी। उन्होंने मंगलवार को एक बार फिर चिंता व्यक्त की, जिसके बाद नोएडा प्राधिकरण के अधिकारियों का दल दोपहर में मौके पर पहुंचा और उसने त्यागी परिवार को दो दिन में पेड़ हटाने की चेतावनी दी और कहा कि यदि ऐसा नहीं किया गया तो अधिकारियों को स्वयं इस ‘‘अतिक्रमण’’ को हटाना पड़ेगा।

ADVERTISEMENT

नोएडा प्राधिकरण के अपर मुख्य कार्यपालक अधिकारी (एसीईओ) प्रवीण मिश्र ने बताया कि प्राधिकरण के रिकॉर्ड के अनुसार, सोसाइटी में 93 फ्लैट के बाहर अतिक्रमण किया गया है।

ADVERTISEMENT

एसीईओ ने बताया कि 48 घंटे के बाद अगर किसी फ्लैट के बाहर अतिक्रमण पाया गया, तो उसे तोड़ दिया जाएगा।

इस बीच, अधिकारियों ने बताया कि मांगे राम त्यागी के नेतृत्व में प्रदर्शनकारियों का एक समूह सोसाइटी के बाहर रहा।

पुलिस उपायुक्त (मध्य नोएडा) राम बदन सिंह ने मंगलवार देर रात ‘पीटीआई-भाषा’ से कहा, ‘‘लगभग 70-75 प्रदर्शनकारी सोसाइटी के बाहर मौजूद हैं। कानून और व्यवस्था की स्थिति नियंत्रण में है, लेकिन एक अतिरिक्त पुलिस बल को यहां बुलाया गया है।’’

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT