प्रयागराज हमले का पाकिस्तान कनेक्शन, मौलवी ने किया लारेब का ब्रेन वॉश, अतीक का 'जबरा' फैन है कंडक्टर को चापड़ मारने वाला

ADVERTISEMENT

पाकिस्तान का मौलाना खादिम हुसैन रिजवी और प्रयागराज का आरोपी इंजीनियरिंग का छात्र लारेब हाशमी
पाकिस्तान का मौलाना खादिम हुसैन रिजवी और प्रयागराज का आरोपी इंजीनियरिंग का छात्र लारेब हाशमी
social share
google news

Prayagraj Case: उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में बस कंडक्टर पर हुए जानलेवा हमले के सिलसिले में जो खुलासे अब सामने आ रहे हैं वो न सिर्फ हैरतअंगेज हैं बल्कि बेहद डरावने भी हैं। असल में जैसे जैसे इस मामले की जांच आगे बढ़ रही है और इस वारदात के सिलसिले में पुलिस की पकड़ में आए इंजीनियरिंग के छात्र की जुबान खुल रही है, कई गहरे और सनसनीखेज राज भी सामने आने लगे हैं। 

आरोपी छात्र का चौंकानें वाला खुलासा

बस कंडक्टर पर चापड़ से हमला करने वाले आरोपी छात्र लारेब हाशमी ने जो कुछ कुबूला है वो बेहद चौंकानें वाला है। इंजीनियरिंग का छात्र लारेब हाशमी ने बताया कि इस हमले के पीछे उसका बाकायदा ब्रेन वॉश किया गया था। वो पाकिस्तान के कट्टरपंथी नेता खादिम मौलाना हुसैन रिजवी की ऑडियोलॉजी को इस हमले के पीछे असलू कसूरवार मानता है। 

अतीक का जबरा फैन

उसने खुद बताया कि वो एक जमाने में अतीक अहमद का बहुत बड़ा फैन था और उसी की तरह बाहूबलि बनना चाहता था। दबंग और बड़ा आदमी बनने की इसी सनक में उसने अतीक अहमद की ही तर्ज पर सिर पर सफेद साफा बांधना शुरू कर दिया था। पुलिस के सामने उसे खुद माना कि उसने कट्टरता की वजह से ही कंडक्टर पर हमला किया। 

ADVERTISEMENT

लारेब के बेबाक जवाब

लारेब ने बताया कि जब 15 अप्रैल की रात को अतीक अहमद को गोली मारी गई थी तो उसे बेहद दुख भी हुआ था। पुलिस की ही पूछताछ में लारेब ने बड़ी ही बेबाकी से सारे सवालों को जवाब दिए। यहां तक कि उसने ये तक कहा कि उसे पुलिस पर कतई भरोसा नहीं है लेकिन उसे अपने किए पर जरा भी पछतावा नहीं, उसने अपना बदला पूरा कर लिया लिहाजा अब वो सुकून से सो सकेगा। 

कंडक्टर पर हमले के बाद अपना वीडियो बनाया था लारेब हाशमी ने

हुसैन रिजवी की ऑडियोलॉजी

लारेब हाशमी पुलिस की पकड़ में है। लेकिन जब लारेब हाशमी ने खादिम मौलाना हुसैन रिजवी को लेकर जो बात कही उसे सुनकर खुद पुलिस भी हैरान रह गई। और ये भी सवाल सिर उठाने लगा कि जिस हुसैन रिजवी की ऑडियोलॉजी की वजह से लारेब हाशमी कातिलों की जमात में जाकर खड़ा हुआ है, क्या वाकई लारेब हाशमी पाकिस्तानी कट्टरपंथी के नक्शेकदम पर चलकर कुछ बड़ा प्लान कर रहा था?

ADVERTISEMENT

दो राहे पर खड़ी पुलिस 

पुलिस इसलिए भी हैरान रह गई और दो राहे पर खड़ी हो गई क्योंकि लारेब ने जो कुछ पूछताछ में बताया और पुलिस ने जो कुछ यूनाइटेड कॉलेज के प्रिंसिपल से पता लगाया उसमें जमीन आसमान का अंतर है। यूनाइटेड कॉलेज से ही लारेब इंजीनियरिंग कर रहा था। और वहां के प्रिंसिपल का कहना है कि वो अक्सर शांत रहता था। ऐसे में सवाल यही खड़ा होता हैकि किसी छोटी और मामूली बात पर वो किसी पर इस कदर कैसे भड़क सकता है कि जानलेवा हमला कर दे। 

ADVERTISEMENT

हाशमी का ब्रेन वॉश 

ऐसे में एक सवाल और भी खड़ा होता है कि क्या लारेब हाशमी का ब्रेन वॉश किया गया?या फिर लारेब हाशमी दिमागी तौर पर बीमार है। फिलहाल तो पुलिस उससे लगातार पूछताछ कर ही रही है। और इन्हीं सवाल और जवाब के बीच कई सनसनीखेज खुलासे भी हो रहे हैं। इसी बीच एक और वीडियो सामने आया है कि जिसमें हाशमी से पूछताछ के बाद ATS ने लारेब के करीबियों और परिवार को दूसरे लोगों पर भी अपना शिकंजा कस दिया है। सभी इस वक्त सवालों क दायरे में हैं। 

आरोपी के पांव में गोली लगी

प्रयागराज में दो दिन पहले चलती बस में एक लड़क ने बस कंडक्टर पर चापड़ से हमला कर दिया और बस से उतरकर फरार हो गया था। घायल बस कंडक्टर को प्रयागराज के एसआरएन अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां पर उसका इलाज चल रहा है। इंजीनियरिंग के आरोपी छात्र लारेब हाशमी ने हमला करने के बाद सोशल मीडिया पर वीडियो भी जारी किया था और उसी वीडियो में कंडक्टर पर हमले की वजह भी बताई थी। इसी बीच पुलिस ने आरोपी छात्र को दबोच लिया। साथ ही वो हथियार भी बरामद कर लिया था जिससे वारदात अंजाम दी गई थी। पुलिस आरोपी को अपने साथ लेकर गई तो उसने पुलिस पर फायर कर दिया। जवाबी कार्रवाई में पुलिस ने भी गोलियां चलाई जिससे आरोपी के पांव में गोली लगी। आरोपी को प्रयागराज के एसआरएन अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहां पर उसका इलाज चल रहा है।

दोस्तों के सामने बेइज्जती

पुलिस सूत्रों से पता चला है कि उससे जब पूछा गया कि उसने बस कंडक्टर हरिकेश विश्वकर्मा पर चापड़ से हमला क्यों किया था? इस पर लारेब ने कहा, उसने मेरे दोस्तों के सामने मेरी बेइज्जती की थी... उसने कहा कि तुम्हारे जैसे दाढ़ी वाले बहुत देखे हैं। ये बात मुझे चुभ गई इसलिए मैंने उसे सबक सिखाने के लिए उस पर हमला कर दिया। लेकिन अब मैं सुकून से हूं। 

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT

    यह भी पढ़ें...