एल्विश यादव को लेकर आज गुरुग्राम कोर्ट सुनाएगी फैसला

ADVERTISEMENT

एल्विश यादव और सिंगर फाजिलपुरिया
एल्विश यादव और सिंगर फाजिलपुरिया
social share
google news

Elvish Yadav Latest News: You tuber एल्विश यादव और सिंगर फाजिलपुरिया के गाने के वीडियो में सांपों के इस्तेमाल के एक मामले की सुनवाई पूरी हो गई है। अब इस पर गुरुग्राम कोर्ट अपना फैसला सुनाएगी। ये फैसला आज आ सकता है।

दरअसल, एक गाने में एल्विश ने अपने गले में सांपों को लपेट कर शूट कराया था। इसको लेकर विवाद हो गया था। पीएफए ने इसको लेकर अदालत में अर्जी दायर की थी। ऐसा आरोप था कि 20 सांपों में से 6 से ज्यादा दुर्लभ प्रजाति के थे। 2023 में दोनों का एक गाना आया था, जिसमें सांपों का इस्तेमाल किया गया था। कोर्ट में इस मामले की सुनवाई हुई थी। पुलिस ने रिपोर्ट भी दाखिल की थी। अब अदालत को इस पर अपना फैसला सुनाना है।

एल्विश के खिलाफ ये एकलौता मामला नहीं है। उसके खिलाफ नोएडा पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया था। इस पर एक रिपोर्ट आई थी। रेव पार्टियों में सांपों का जहर सप्लाई करने के मामले में नोएडा पुलिस ने जयपुर FSL को जब्त सैंपल भेजे थे। FSL रिपोर्ट में कोबरा करैत प्रजाति के सांपों का जहर पाया गया था। फेमस यूट्यूब एल्विश यादव समेत सपेरों के खिलाफ सेक्टर 49 थाने में मुकदमा दर्ज हुआ था। एनजीओ पीएफए ने ये FIR दर्ज करवाई थी। इसके बाद पुलिस ने आरोपी सपेरों को गिरफ्तार कर लिया था। इसके बाद उन्हें जेल भेज दिया गया था। इस सिलसिले में एल्विश से भी पूछताछ की गई थी। हालांकि उसे गिरफ्तार नहीं किया गया था।

ADVERTISEMENT

सपेरों के कब्जे से बरामद हुआ सांपों के जहर को जांच के लिए FSL लैब भेजा गया था। बीजेपी सांसद मेनका गांधी के एनजीओ पीएफए द्वारा एल्विश यादव के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई थी। पिछले साल नवंबर में आरोपियों को रिमांड में लेने के बाद नोएडा पुलिस ने उनसे कई घंटे की पूछताछ की थी। इस पूछताछ में पुलिस के सामने कई खुलासे आरोपियों ने किए थे।

क्या था पूरा मामला?

ADVERTISEMENT

पिछले साल नवंबर में 'बिग बॉस ओटीटी 2' के विनर और मशहूर यूट्यूबर एल्विश यादव के खिलाफ मुकदमा दर्ज हुआ था। इनके खिलाफ वन्य जीव अधिनियम और आईपीसी के तहत मुकदमा दर्ज किया गया था। मौके से 9 सांप बरामद किए गए थे, जिसमें 5 कोबरा सांप, 2 दुमुंही सांप, 1 अजगर सांप मिले थे। पुलिस को 20 ml सांप का जहर भी मिला था। पांच लोगों को गिरफ्तार किया था।

ADVERTISEMENT

ये शिकायत PFA Organisation ने पुलिस में की थी। संस्था के अधिकारियों ने कहा था - 'हमने एल्विश को संपर्क किया था। उसने अपने एजेंट राहुल से संपर्क करवाया था। ELVISH ने RAVE पार्टी करने के लिए और सांप और उसके ज़हर का इंतज़ाम करने को कहा था। एनजीओ ने स्टिंग ऑपरेशन कर नोएडा पुलिस को इस संबंध में शिकायत दी थी, जिसके बाद मुकदमा दर्ज हुआ था।'

पुलिस का पक्ष

उक्त प्रकरण के संबंध में थाना सेक्टर-49 पुलिस द्वारा वादी(पीएफए-एनिमल वेलफेयर ऑफिसर) की तहरीर के आधार पर एलविश यादव सहित 6 व्यक्तियों के विरुद्ध नोएडा सेक्टर-51 स्थित बैक्वट हाल में पार्टी करने व सांपों का जहर उपलब्ध कराने के संबंध में अभियोग पंजीकृत करते हुए बैंक्वेट हॉल से 5 व्यक्तियों (1.राहुल 2. टीटूनाथ 3.जयकरन 4.नारायण 5.रविनाथ) को गिरफ्तार किया गया था, जिनके कब्जे से 9 सांप मिले थे।

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT

    यह भी पढ़ें...