Elvish Yadav: NDPS एक्ट की ये तमाम धाराएं लगाई गई है एल्विश पर!

ADVERTISEMENT

Elvish Yadav
Elvish Yadav
social share
google news

अरविंद ओझा के साथ चिराग गोठी की रिपोर्ट

Elvish Yadav: बिग बॉस OTT विनर और सोशल मीडिया इंफुलेंसर एल्विश यादव की मुश्किलें और बढ़ सकती है। उस पर NDPS एक्ट की गंभीर धाराएं लगाई गई हैं। ड्रग की खरीद-फरोख्त के लिए फाइनेंस करने का आरोप लगाया गया है। एल्विश पर NDPS के सेक्शन 8/20 धारा लगाई गई है। इसके मुताबिक,  किसी व्यक्ति के पास से गांजा या गांजा जैसे किसी ड्रग्स का मिलना पाया जाए। साथ-साथ उस पर एनडीपीएस का सेक्शन 27 लगाया गया है। सेक्शन 27 NDPS एक्ट के मुताबिक, किसी व्यक्ति का नारकोटिक ड्रग का इस्तेमाल करना।  NDPS 27A के मुताबिक, किसी व्यक्ति के द्वारा नारकोटिक ड्रग्स ख़रीदने या उसके फ़ाइनेंसिंग में मदद करना शामिल है। सेक्शन 30 NDPS के मुताबिक़, फ़ाइनेंसिंग या कंजम्पशन के लिए प्लान बनाना। ये तमाम धाराएं उस पर लगाई गई है। इसके अलावा उस पर वन्य जीव अधिनियम और आईपीसी की धाराएं भी लगाई गई है। ऐसे में उसे जमानत मिलने में मुश्किल हो सकती है।

Elvish Yadav: यूट्यूबर एल्विश यादव का कुबूलनामा भी सामने आया है। नोएडा पुलिस ने दावा किया है कि एल्विश ने कुबूल कर लिया है कि वो पार्टियों में सांप और सांपों के जहर की सप्लाई करता था। उसने ये भी कुबूल किया है कि पार्टी में शामिल आरोपियों के साथ पहले भी वो रेव पार्टियों में मिल चुका है।

ADVERTISEMENT

रविवार को पुलिस ने एल्विश को पूछताछ के लिए बुलाया था। इसके बाद उसे अरेस्ट कर लिया था। इसके बाद कोर्ट में उसे पेश किया गया, जहां अदालत ने उसे जेल भेज दिया। सांपों के जहर की कथित खरीद-फरोख्त मामले में उसे अरेस्ट किया गया है।

एल्विश यादव को फिलहाल 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेजा गया है। आरोप है कि उसने पिछले साल 3 नवंबर को नोएडा सेक्टर 51 स्थित एक बैंक्वेट हॉल में सांपों का जहर मुहैया कराया था। फॉरेंसिक टीम ने भी इसकी पुष्टि की थी। तब एल्विश यादव और छह अन्य लोगों पर वाइल्डलाइफ प्रोटेक्शन एक्ट और आईपीसी की धारा 129(ए) के तहत केस दर्ज किया गया था।

ADVERTISEMENT

Elvish Yadav Latest Update: ये भी जानकारी सामने आ रही है कि पुलिस जल्द ही इस मामले में चार्जशीट दाखिल कर सकती है। इस मामले में एफएसएल रिपोर्ट सामने आई थी, जिसमें कोबरा करैत प्रजाति के सांपों के जहर की पुष्टि हुई थी। गौरतलब है कि पीपल फॉर एनिमल संस्था ने इस सिलसिले में मुकदमा दर्ज कराया था। इस मामले की जांच थाना सेक्टर 20 पुलिस कर रही है।

ADVERTISEMENT

एल्विश और विवाद

यूट्यूबर एल्विश यादव का एक और वीडियो विवादों में है। वीडियो में साफ दिख रहा है कि एल्विश एक शख्स की पिटाई कर रहे हैं। सोशल मीडिया पर ये वीडियो वायरल है। दरअसल ये ट्विटर वार का नतीजा है। इस सिलसिले में गुरुग्राम पुलिस ने एल्विश के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। हालांकि एल्विश ने इस वीडियो पर अपनी सफाई भी पेश की है।  

एल्विश यादव के एक वीडियो को एक ट्विटर यूजर ने इंटरनेट पर शेयर किया। ये वीडियो एल्विश को पंसद नहीं आया। दोनों के बीच ट्विटर पर ही बहस हुई और फैसला लिया गया कि वो दिल्ली में एक दूसरे से भिडेंगे।

गुरुग्राम का रहने वाला ये यूजर मैट्रो पकड़कर दिल्ली आया और यहां एक स्टोर में एल्विश यादव अपने साथियों के साथ पहुंचे। आरोप है कि वहां पर उसके साथ मारपीट हुई। इसका वीडियो Ghar ke Kalesh नाम के Twitter ID ने शेयर किया है।

इस ट्विटर यूजर का नाम Maxtern है। ट्विटर प्रोफाइल की मानें तो ये शख्स एक बिजनेसमैन है, जो रियल एस्टेट, गेमिंग और कंटेंट क्रिएट करने का काम करता है।

साथ ही ट्रैवल का भी शौकीन है। अब Maxtern ने भी एल्विश यादव से लड़ाई के बाद का वीडियो ट्विटर पर शेयर कर दिया है।

उनका कहना है कि एल्विश से उन्हें जान से मारने की धमकी मिली है। शख्स ने अकेले आठ लोगों का सामना किया, जिसके बाद उन्हें मुंह में चोट आई है।

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT

    यह भी पढ़ें...