सांप और उसके जहर की तस्करी के मामले में दो और गिरफ्तार, कुल 8 लोगों की गिरफ्तारी

ADVERTISEMENT

Elvish Case Update
Elvish Case Update
social share
google news

भूपेंद्र चौधरी के साथ चिराग गोठी की रिपोर्ट

Elvish Case Update: सांप और उसके जहर की तस्करी के मामले में बड़ा अपडेट सामने आ रहा है। नोएडा पुलिस ने दो और आरोपियों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों के नाम ईश्वर और विनय है। पुलिस के मुताबिक, गिरफ्तार आरोपियों का एल्विश और उससे पहले गिरफ्तार 5 आरोपियों से कनेक्शन सामने आया है। पुलिस कई और लोगों से पूछताछ कर सकती है। इस मामले में अभी तक 8 लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है। इन पर दिल्ली एनसीआर के कई फार्म हाउस में रेव पार्टी आयोजित करने का आरोप है।

एल्विश यादव जेल में बंद है। आज उसकी जमानत पर भी सुनवाई होगी। उधर, बिग बॉस OTT विनर और सोशल मीडिया इंफुलेंसर एल्विश यादव की मुश्किलें और बढ़ सकती है। उस पर NDPS एक्ट की गंभीर धाराएं लगाई गई हैं। ड्रग की खरीद-फरोख्त के लिए फाइनेंस करने का आरोप लगाया गया है। एल्विश पर NDPS के सेक्शन 8/20 धारा लगाई गई है। इसके मुताबिक,  किसी व्यक्ति के पास से गांजा या गांजा जैसे किसी ड्रग्स का मिलना पाया जाए। साथ-साथ उस पर एनडीपीएस का सेक्शन 27 लगाया गया है। सेक्शन 27 NDPS एक्ट के मुताबिक, किसी व्यक्ति का नारकोटिक ड्रग का इस्तेमाल करना।

ADVERTISEMENT

NDPS 27A के मुताबिक, किसी व्यक्ति के द्वारा नारकोटिक ड्रग्स ख़रीदने या उसके फ़ाइनेंसिंग में मदद करना शामिल है। सेक्शन 30 NDPS के मुताबिक़, फ़ाइनेंसिंग या कंजम्पशन के लिए प्लान बनाना। ये तमाम धाराएं उस पर लगाई गई है। इसके अलावा उस पर वन्य जीव अधिनियम और आईपीसी की धाराएं भी लगाई गई है। ऐसे में उसे जमानत मिलने में मुश्किल हो सकती है।

Elvish Yadav: यूट्यूबर एल्विश यादव का कुबूलनामा भी सामने आया है। नोएडा पुलिस ने दावा किया है कि एल्विश ने कुबूल कर लिया है कि वो पार्टियों में सांप और सांपों के जहर की सप्लाई करता था। उसने ये भी कुबूल किया है कि पार्टी में शामिल आरोपियों के साथ पहले भी वो रेव पार्टियों में मिल चुका है।

ADVERTISEMENT

रविवार को पुलिस ने एल्विश को पूछताछ के लिए बुलाया था। इसके बाद उसे अरेस्ट कर लिया था। इसके बाद कोर्ट में उसे पेश किया गया, जहां अदालत ने उसे जेल भेज दिया। सांपों के जहर की कथित खरीद-फरोख्त मामले में उसे अरेस्ट किया गया है।

ADVERTISEMENT

एल्विश यादव को फिलहाल 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेजा गया है। आरोप है कि उसने पिछले साल 3 नवंबर को नोएडा सेक्टर 51 स्थित एक बैंक्वेट हॉल में सांपों का जहर मुहैया कराया था। फॉरेंसिक टीम ने भी इसकी पुष्टि की थी। तब एल्विश यादव और छह अन्य लोगों पर वाइल्डलाइफ प्रोटेक्शन एक्ट और आईपीसी की धारा 129(ए) के तहत केस दर्ज किया गया था।

ये भी जानकारी सामने आ रही है कि पुलिस जल्द ही इस मामले में चार्जशीट दाखिल कर सकती है। इस मामले में एफएसएल रिपोर्ट सामने आई थी, जिसमें कोबरा करैत प्रजाति के सांपों के जहर की पुष्टि हुई थी। गौरतलब है कि पीपल फॉर एनिमल संस्था ने इस सिलसिले में मुकदमा दर्ज कराया था। इस मामले की जांच थाना सेक्टर 20 पुलिस कर रही है।

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT

    यह भी पढ़ें...