ED CM Arvind Kejriwal: ईडी के बुलाने पर नहीं जाएंगे केजरीवाल, अब क्या करेगी ईडी?

ADVERTISEMENT

CM Arvind Kejriwal
CM Arvind Kejriwal
social share
google news

पंकज जैन के साथ चिराग गोठी की रिपोर्ट

Delhi Liquor Case CM Arvind Kejriwal Update: दिल्ली शराब घोटाला मामले में दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल आज यानी गुरुवार को प्रवर्तन निदेशालय के सामने पेश नहीं होंगे। सूत्रों के मुताबिक, व्यस्तताओं के चलते केजरीवाल नहीं जाएंगे। साथ में कहा गया है कि बीजेपी का उद्देश्य केजरीवाल को गिरफ्तार करने का है। इससे पहले सुबह ईडी के दफ्तर के बाहर पुलिस की मुस्तैदी बढ़ गई थी। ईडी ने कुछ दिन पहले ही केजरीवाल को चौथा समन जारी किया था। इस पर दिल्ली के सीएम ने उनसे कई सवालों के जवाब मांगे थे। ईडी ने गुरुवार को केजरीवाल को पेश होने का आदेश दिया था।

आप ने कहा, 'ईडी ने लिखा है कि केजरीवाल आरोपी नहीं, फिर समन और गिरफ़्तारी क्यों? भ्रष्ट नेता बीजेपी में चले जाते हैं, उनके मामले बंद कर दिये जाते हैं, हमने भ्रष्टाचार नहीं किया, हमारा कोई नेता बीजेपी में नहीं जाएगा।' पता चला है कि केजरीवाल गोवा में 18, 19 और 20 जनवरी तक रहेंगे और वहां आम आदमी पार्टी कार्यकर्ताओं से मुलाकात करेंगे। उधर, बीजेपी ने भी इस पर तंज किया है। 

ADVERTISEMENT

Arvind Kejriwal ED Action: सीएम को 3 बार समन भेजा जा चुका है, लेकिन वो तीनों बार नहीं आए। इसके बाद उन्हें चौथा समन भेजा गया। उस पर भी उन्होंने विरोध दर्ज कर दिया। उधर, आम आदमी पार्टी शुरू से ये ही ये दावा कर रही है कि ये सारी प्रक्रिया अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार करने के लिए की जा रही है। ईडी उन्हें पूछताछ के बहाने बुलाकर गिरफ्तार करना चाहती है।

इससे पहले अप्रैल 2023 में केजरीवाल को सीबीआई ने तलब किया था। तब दिल्ली के सीएम से सीबीआई दफ्तर में करीब साढ़े 9 घंटे तक पूछताछ हुई थी। केजरीवाल से कुल 56 सवाल पूछे गए थे। हालांकि, वो ईडी के सामने एक भी बार पेश नहीं हुए।

ADVERTISEMENT

दरअसल, शराब घोटाले को लेकर ईडी उनसे पूछताछ करना चाहती है। इससे पहले शराब घोटाले को लेकर दिल्ली के पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया और सांसद संजय सिंह को एजेंसी गिरफ्तार कर चुकी है। दोनों इस वक्त जेल में है।

ADVERTISEMENT

वहीं आप सांसद संजय सिंह के खिलाफ हाल ही में एजेंसी ने चार्जशीट दाखिल की थी। 

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT

    यह भी पढ़ें...