बल्ला छोड़ थामी तलवार, क्रिकेट पर झगड़े में गई जान

ADVERTISEMENT

हमले की तस्वीर
हमले की तस्वीर
social share
google news

Bhiwandi Cricket Murder: मुंबई से सटे भिवंडी इलाके में मंगलवार शाम दो गुटों के बीच जबरदस्त टक्कर हो गई। झगड़ा इतना बढ़ा की तलवारें तक निकल आईं। और देखते ही देखते इस भिड़ंत में एक शख्स की मौत हो गई जबकि सात लोग बुरी तरह घायल हो गये। मामला क्रिकेट खेलने को लेकर तूतू-मैंमैं से शुरू हुआ मगर बात इतनी बढ़ी कि दोनों गुट एक दूसरे के खून के प्यासे हो गये। 

मामूली झगड़े में गई जान

दरअसल इस विवाद की जड़ में था क्रिकेट खेलने को लेकर हुआ झगड़ा। ये झगड़ा हुआ तो चार महीने पहले था मगर उस वक्त लोगों ने बीच बचाव कर दोनों पक्षों को शांत कर दिया। पर वक्त आने पर हिसाब चुकता कर लेने की धमकी दोनों ही ओर से दी गई। मंगलवार को दोनों गुट एक बार फिर सामने आ गए और इस बार मुकाबला आर और पार का हो गया। 

ADVERTISEMENT

पड़ोसी बने जानी दुश्मन

शाम 5.30 बजे के आसपास एक ही मोहल्ले के रहने वाले दोनों गुट भिवंडी के केजीएन चौक पर आमने सामने आ गये। आरोप है कि एक ही परिवार के आरिफ और आबिद खान ने दूसरे गुट के इश्तियाक मुर्गी और उसके बड़े भाई जुबैर पर हमला कर दिया। पुलिस के मुताबिक इस हमले में लोहे की रॉड, स्टील पाइप, यहां तक कि तलवारों का इस्तेमाल हुआ। चूंकि दोनों पक्ष एक ही मोहल्ले के रहने वाले थे लिहाजा उनके परिवार के दूसरे सदस्य भी इस लड़ाई में शामिल हो गये। 

ADVERTISEMENT

एक की मौत, सात घायल

ADVERTISEMENT

धारदार हथियारों के वार से कई लोग जख्मी हो गये। और देखते ही देखते कोहराम मच गया। इस झगड़े में जुबैर नाम के शख्स की मौत हो गई और उसके परिवार से पांच लोग जख्मी हो गए। आरिफ और आबिद भी बुरी तरह से लहुलुहान हालत में अस्पताल में भर्ती कराए गये। तनाव को देखते हुए मौके पर पुलिस का भारी बंदोबस्त कर दिया गया। 

मोबाइल वीडियो में कैद मौत का तांडव

झगड़े के इस मामले में भिवंडी की शांतिनगर थाने की पुलिस ने हत्या, हत्या की कोशिश और प्रतिबंधित हथियारों के इस्तेमाल से अशांति फैलाने का मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस को मारपीट और तलवार से हुए हमले की मोबाइल रिकॉर्डिंग तो मिली ही है, वारदात में दोनों पक्षों का रोल जांचने के लिये इलाके की सीसीटीवी फुटेज भी खंगाली जा रही है। 


 

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT

    यह भी पढ़ें...