वायरल हो गया Zomato का रोता हुआ डिलीवरी बॉय, दर्द भरी दास्तां सुनकर पिघले लाखों लोग

ADVERTISEMENT

जोमैटो का वो डिलीवरी बॉय जिसकी दास्तां सुनकर लाखों लोग पिघल गए
जोमैटो का वो डिलीवरी बॉय जिसकी दास्तां सुनकर लाखों लोग पिघल गए
social share
google news

Delhi Zomato Delivery Man: जिस समय आप ये खबर पढ़ रहे हैं, ट्वीटर और सोशल मीडिया पर जोमैटो के एक डिलीवरी बॉय का रोता हुआ वीडियो वायरल हो रहा है। अब तक उस वीडियो को 20 लाख यानी दो मिलियन से ज्यादा लोग भी देख चुके हैं और सैकड़ों लोग उस रोते हुए जोमैटो डिलीवरी बॉय के आंसू पोंछने के लिए अपनी मदद का हाथ भी बढ़ा चुके हैं। 

रोता दिखा डिलीवरी बॉय

असल में ट्वीटर यानी एक्स के एक यूजर हैं सोहम भट्टाचार्य। बीती शाम यानी गुरुवार की शाम सोहम ने एक वीडियो अपने एक्स अकाउंट पर शेयर किया जिसमें लाल रंग की जानी पहचानी टीशर्ट और कंधे पर बैग और बिखरे बालों वाला जोमैटो का एक डिलीवरी बॉय नज़र आ रहा है। उसके हाथ में उसका मोबाइल भी है। लेकिन उस पोस्ट ने लोगों का ध्यान इसलिए और खींचा क्योंकी वो जोमैटो डिलीवरी बॉय रोता दिखाई पड़ रहा था। कोई जवान लड़का आखिर किस मजबूरी की वजह से यूं सबके सामने आंसू बहा रहा है, ये जानने के लिए जब लोग उस पोस्ट पर रुके तो सोहम ने उस लड़के के बारे में जो कुछ लिखा था वो ऐसी दर्दभरी दास्तां थी जिसे पढ़ने के बाद हर कोई उस लड़के के गम में खुद को शरीक पाने लगा। देखते ही देखते ये पोस्ट तेजी से वायरल होने लगी और कुछ ही घंटों के भीतर उसने दो मिलियन व्यू का आंकड़ा क्रॉस कर लिया। 

बदहवासी और बहते हुए आंसू

सोहम ने जो अपनी पोस्ट में लिखा था उसके मुताबिक ये डिलीवरी बॉय उसे उत्तरी दिल्ली के जीटीबी नगर में सड़क पर नजर आया था। उसके चेहरे पर बदहवासी साफ नज़र आ रही थी। जब सोहम ने उससे खुद पूछा कि उसके साथ ऐसा क्या हुआ कि वो परेशान घूम रहा है, तो उस लड़के के मुंह से बोल बाद में निकले पहले आंखों से आंसू छलकने लगे। वो लोगों से पैसे मांगता घूम रहा था। उसने ये भी बताया कि उसने कुछभी नहीं खाया। जब उससे उसके रोने और भूखे रहने के साथ साथ इस तरह भीख मांगने की वजह पूछी तो उसने बताया कि जोमैटो ने उसका अकाउंट ही ब्लॉक कर दिया है। उसने अपनी बहन की शादी के लिए पैसे जोड़ जोड़ कर रखे हैं और कुछ ही दिनों में बहन की बारात आने वाली है। उस डिलीवरी बॉय ने सोहम से कहा कि सर प्लीज हो सके तो इस वीडियो को वायरल करवा दीजिए ताकि मेरी कुछ मदद हो सके। 

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

सोहम की पोस्ट में उस डिलीवरी बॉय की इस दिल पिघला देने वाली कहानी को देखते ही देखते लाखों लोगों ने देखा और उस पर अपनी प्रतिक्रिया देनी शुरू कर दी। इज्जत दांव पर लगती देख जोमैटो ने सोहम की पोस्ट पर अपनी प्रतिक्रिया दी। जोमैटो ने जो लिखा वो गौर करने वाला है। 

जोमैटो ने लिखा- 'हम अपने डिलीवरी पार्टनर्स की कीमत को अच्छे से समझते हैं और जानते हैं कि डिलीवरी एजेंट की आईडी ब्लॉक हो जाने का क्या असर होता है। निश्चिंत रहें, हम ऐसे मामलों को गंभीरता से लेते हैं। हम आपको आश्वासन देते हैं कि इस मुद्दे पर गौर करेंगे। हमारे डिलीवरी पार्टनर हमारे लिए ग्राहक जितने ही जरूरी हैं'

ADVERTISEMENT

क्यू आर कोड से की लोगों ने मदद

इस पोस्ट की सबसे खास बात एक और थी, सोहम ने अपनी पोस्ट के साथ एक क्यूआर कोड भी शेयर किया था साथ ही अपील की थी कि मुमकिन हो तो लोग अपनी अपनी क्षमता के मुताबिक उस डिलीवरी बॉय की मदद करें। सोहम ने अपनी अगली पोस्ट में उसी डिलीवरी बॉय की उस खबर का फॉलोअप भी लिखा कि अब उस लड़के ने रैपिडो के साथ काम शुरू कर दिया है, और सैकड़ों लोगों ने क्यू आर कोड के जरिए उस लड़के की मदद भी की है। उस लड़के के हवाले से सोहम ने लिखा कि रैपिडो के साथ काम शुरू करके वो अपनी बहन की शादी के लिए पैसे इकट्ठे करने में जुटा है। जिन लोगों ने उसकी मदद की उसके लिए वो दिल से शुक्रगुजार भी है। 

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT