आधी रात गोलियों से दहला लाल किला, हमलावर कैब ड्राइवर को चाकू मारते रहे, लोग तमाशा देखते रहे

ADVERTISEMENT

लाल किले के पास आधी रात को चली गोलियों से थर्राया इलाका
लाल किले के पास आधी रात को चली गोलियों से थर्राया इलाका
social share
google news

Delhi Cab Driver Shot Dead: सोमवार को आधी रात के वक्त अचानक दिल्ली के लाल किले के आस पास का इलाका गोलियों से थर्रा उठा। देखते ही देखते चार से पांच गोलियों ने पूरे इलाके की नींद उड़ा दी थी। थोड़ी ही देर में इस खबर ने पूरे इलाके को घेर लिया कि एक बार फिर ये दिल्ली बेदिल साबित हुई और दर्जनों नजरों के सामने एक शख्स को मौत के घाट उतारा जाता रहा। मौका-ए-वारदात के पास लोग तो थे मगर तमाशबीन से ज़्यादा कुछ नहीं। 

यू टर्न से पलट गई जिंदगी

किस्सा कुछ यूं है कि सोमवार को आधी रात के करीब कैब ड्राइवर शाकिब सवारी को उतारकर जल्द से जल्द अपने घर पहुँचना चाहता था क्योंकि घर में उसकी पत्नी खाने पर उसकी राह देख रही थी। लाल किले के नजदीक उसने यू टर्न लेकर अपनी कैब घुमाई ही थी तभी एक ई रिक्शा से उसकी गाड़ी टकरा गई।  ई रिक्शा और कैब की टक्कर के बाद दोनों ही ड्राइवरों के बीच कहा सुनी शुरू हो गई। 

तमाशबीनों के बीच चाकुओं से ताबड़तोड़ वार

तभी वहां करीब से तीन लोग गुजर रहे थे। ई रिक्शा और कैब ड्राइवर के बीच इस लड़ाई झगड़े वाली बहस को देखने के लिए तीनों रुक गए...और देखते ही देखते वहां अच्छा खासा मजमा इकट्ठा हो गया। करीब करीब 20 मिनट तक तीन लोग कैब ड्राइवर को लात घूंसों और थप्पड़ से पिटाई करते रहे। तभी वहां से जाने वाले तीन राहगीरों में से एक ने 36 साल के शाकिब को उसकी वैगन आर गाड़ी से बाहर घसीट लिया और उस पर चाकू से ताबड़तोड़ वार करने लगा। जब वो शाकिब पर चाकू से वार कर रहा था, वहां मौजूद दर्जनों लोग सिर्फ तमाशा देखते रहे। शाकिब तड़पता रहा और लोग दूर खड़े आह आह करते रहे। लेकिन किसी ने भी एक भी हाथ शाकिब की तरफ मदद के लिए नहीं बढ़ाया। 

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

कैब ड्राइवर शाकिब जिसे तमाशबीनों के सामने मार डाला

बचाव में पकड़ा तो गोली मार दी

चाकू से ताबड़तोड़ वार करने के बाद जब कैब ड्राइवर शाकिब ने एक को दौड़कर पकड़ लिया तो उन्हीं तीन लोगों में से एक ने पिस्तौल निकाली और ताबड़तोड़ चार फायर झोंक दिए। जिनमें से एक गोली शाकिब के पेट के बायें हिस्से में लगी। वो तीनों तो गोली मारकर वहां से फरार हो गए। इधर चाकू के जख्म और गोली लगने से बुरी तरह से घायल हो चुका शाकिब जैसे तैसे खुद ही लोकनायक अस्पताल जा पहुँचा। डॉक्टरों ने उसका इलाज तो शुरू किया मगर उसकी जिंदगी को बचाया नहीं जा सका। 

तमाशबीनों ने नहीं की पुलिस को कॉल

इस पूरे किस्से का सबसे दर्दनाक और हैरतअंगेज पहलू ये है कि इस वारदात के वक्त वहां मौजूद दर्जनों तमाशबीन लोगों में से किसी ने भी पीसीआर तक को कॉल नहीं किया। पुलिस को इस वारदात की इत्तेला तब मिली जब इलाज के लिए शाकिब अस्पताल पहुँचा।  पुलिस के मुताबिक शाकिब के पेट के दाहिने हिस्से में चाकुओं के निशान थे। जबकि गोली से उसके पेट का बायां हिस्सा जख्मी हुआ था। इसके अलावा मौके पर चली गोली एक 15 साल के लवकुश को लगी। पलवल का रहने वाला लवकुश भिखारी है और गोली लगने से उसका दाहिना पैर बुरी तरह से जख्मी हो गया। 
पुलिस का कहना है कि जिन लोगों ने गोली चलाई और शाकिब को चाकू मारे वो फिलहाल तो फरार हैं और अभी उनकी पहचान भी नहीं हो सकी है। 

ADVERTISEMENT

अस्पताल से मिली थी पुलिस को इत्तेला

डीसीपी नॉर्थ मनोज कुमार के मुताबिक रात करीब 1.30 बजे पुलिस को इत्तेला मिली कि एक शख्स इलाज के लिए अस्पताल पहुँचा है जिसके शरीर पर गोली का निशान और चाकू के घाव हैं। पुलिस की टीम जब अस्पताल पहुँची तब तक शाकिब का दम निकल चुका था। शुरुआती तफ्तीश में पता चला है कि कैब और बैटरी ई रिक्शा की टक्कर कोडिया पुल के करीब रेलवे क्रॉसिंग पर हुई थी। और उसी के बाद ई रिक्शा ड्राइवर और कैब ड्राइवर शाकिब के बीच झगड़ा शुरू हो गया था। कुछ चश्मदीदों ने पुलिस को ये जरूर बताया कि इस झगड़े के दौरान जब तीन राहगीर पास से गुज़र रहे थे तो उन्होंने रिक्शेवाले की तरफदारी करते हुए शाकिब को उसकी कार से घसीट लिया था। और उस पर चाकू से हमला करना शुरू कर दिया। हालांकि शाकिब ने उन तीन में से एक को बुरी तरह से जकड़ लिया था मगर तभी उनमें से एक ने पिस्तौल निकालकर उस पर फायर कर दिया, जिससे गोली लगने के बाद उसकी पकड़ ढीली पड़ी और वो तीनों वहां से भाग निकले। 

ADVERTISEMENT

सीसीटीवी के जरिए बदमाशों की पहचान!

कुछ लोगों ने घायल शाकिब को अस्पताल पहुँचाने में जरूर मदद कर दी। इंडियन एक्सप्रेस के मुताबिक अब मौका-ए-वारदात पर मौजूद सीसीटीवी फुटेज के जरिए हमलावरों को पहचानने की कोशिश की जा रही है। उसी सीसीटीवी में ये देखा जा सकता है कि करीब रात के 12 बजे कैब ने लाल किले के पास श्यामाप्रसाद मुखर्जी मार्ग के पास क्रॉसिंग से यू टर्न लिया था और तभी उसकी गाड़ी की टक्कर ई रिक्शा से हो गई थी। सीसीटीवी की फुटेज में देखा जा सकता है कि गाड़ी की टक्कर से ई रिक्शा पलट गया था। पुलिस का कहना है कि सीसीटीवी फुटेज की मदद से अब हमलावरों की पहचान की जाएगी। लेकिन पुलिस खुद इलाके के तमाशबीन लोगों के रवैये को देखकर हैरान है। 
 

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT