काला जठेड़ी ने इस शादी से पहले अनुराधा से की हरिद्वार में शादी, वांटेड जठेड़ी और रिवाल्वर रानी के लिए चला ऑपरेशन ओपीडी-24

ADVERTISEMENT

जांच में जुटी पुलिस
जांच में जुटी पुलिस
social share
google news

Delhi Crime News: काला जेठेडी को पकड़ने के लिए दिल्ली पुलिस ने साल 2022 में बड़ा ऑपरेशन चलाया। स्पेशल सेल ने इस ऑपरेशन को OPD-24 का नाम दिया था। ये नाम इसीलिए रखा गया था क्योंकि काला जठेडी स्पेशल सेल से 24 घंटे आगे चल रहा था। वक़्त से तेज दौड़ने के लिए स्पेशल सेल इसी कोड के जरिये एक दूसरे अफसरों के संपर्क में थी। जैसे जैसे घंटे कम होते वैसे वैसे दिल्ली पुलिस काला के करीब पहुँच रही थी। इसीलिए समय-समय पर कोड D/20/16/12 यानी घंटो के हिसाब से ऑपरेशन के लीड कर एक दूसरे से संपर्क बनाया जा रहा था।

काला जठेड़ी के लिए ऑपरेशन को OPD-24 

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने वांटेड क्रिमिनल संदीप और उसकी सहयोगी अनुराधा को 31 जुलाई 2021 को यूपी के सहारनपुर से गिरफ्तार किया था। पुलिस अफसरों के मुताबिक करीब सवा साल से दिल्ली, हरियाणा, पंजाब, राजस्थान, उत्त्तर प्रदेश में जठेड़ी का आतंक था। दिल्ली पुलिस के मुताबिक काला जठेड़ी और अनुराधा की गिरफ्तारी के लिए बहुत अलग तरह का ऑपरेशन चलाया गया था।  

पुलिस अफसरों ने किया भूत का पीछा 

इस खास ऑपरेशन में पुलिस के 30 अधिकारियों ने 10 हजार किलोमीटर तक पीछा किया। पुलिस अफसरों के मुताबिक कभी कभी तो ऐसा लग रहा था कि हम किसी भूत का पीछा कर रहे हैं। जब तक जठेड़ी पकड़ा नहीं गया तब तक यकीन करना मुश्किल था। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने अहमदाबाद से शुरुआत की फिर मुम्बई, पटना, राजस्थान तमाम शहरों में जठेड़ी का पीछा किया। आखिरकार सहारनपुर से दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया।  

ADVERTISEMENT

30 अधिकारियों ने 10 हजार किमी किया पीछा

अनुराधा और काला जेठेडी के पास से जो पहचान पत्र बरामद हुए उनके मुताबिक दोनों ने शादी कर ली थी। इन्होंने अपने नाम पुनीत भल्ला और पूजा भल्ला रखा हुआ था। जिस वक्त काला जठेड़ी पकड़ा गया उस दौरान सिख का भेष रखा हुआ था पगड़ी लगा रखी थी दाढ़ी बढ़ा रखी थी। काला जेठेडी हमेशा कैमरों के ध्यान रखता था, कहीं भी जाता चाहे रेस्तरां हो तो इसकी कोशिश होती थी कि कैमरे के सामने ना आने पाए। पुलिस ने गिरफ्तारी के दौरान ये भी खुलासा किया कि लेडी डॉन रिवाल्वर रानी और गैंगेस्टर काला जठेड़ी कनाडा भागने की फिराक में थे।  

जठेड़ी ने की हरिद्वार में शादी

दोनों नेपाल से अपना पासपोर्ट बनवा रहे थे। काला ने नेपाल की एक ब्रोकर से संपर्क भी साधा था। यह दोनों नेपाल से अपना पासपोर्ट बनवाकर कनाडा भाग जाने की फिराक में थे।  जांच में ये भी खुलासा हुआ कि काला जेठेडी अनुराधा को प्यार से रिवाल्वर रानी बोलता था। इसकी पसंदीदा रिवॉल्वर जो चाइनीज है बरामद हुई है। पुलिस जांच में सामने आया कि संदीप उर्फ काला जठेड़ी और अनुराधा ने फरारी के दौरान ही हरिद्वार में फरवरी 2021 में शादी कर ली थी। 

ADVERTISEMENT

    यह भी पढ़ें...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT