दिल्ली में 100 करोड़ की हेरोइन बरामद, हाई प्रोफाइल पार्टियों में ड्रग्स की सप्लाई वाले गैंग का पर्दाफाश, चार गिरफ्तार

ADVERTISEMENT

जांच में जुटी पुलिस
जांच में जुटी पुलिस
social share
google news

Delhi Crime News: दिल्ली पुलिस ने बड़े ड्रग सिंडिकेट का खुलासा किया है। पुलिस ने प्रकाश पौड्याल, दिल्लीराम और अर्जुन के आलावा इस ड्रग कार्टेल के एक अन्य सदस्य संजय साहा को पश्चिम बंगाल से गिरफ्तार किया है। ये गैंग पिछले 3 वर्षों से दिल्ली एनसीआर में मादक पदार्थों की तस्करी कर रहा था। इस गैंग के तीन आरोपी मणिपुर के जबकि चौथा बंगाल का रहने वाला है। 

100 करोड़ की हेरोइन के साथ चार गिरफ्तार

दोपहर लगभग 03:00 बजे दिल्ली के कश्मीरी गेट की ओर राजघाट बस डिपो के पास महात्मा गांधी रोड से गिरफ्तार किया गया। अभियुक्तों के पास से कुल 15 किलो हेरोइन बरामद की गई। बरामद हेरोइन को मणिपुर स्थित ड्रग आपूर्तिकर्ताओं से प्राप्त किया गया था और इसे दिल्ली में ड्रग तस्करों को दिया जाना था। अभियुक्त व्यक्तियों ने अपने थैलों में नशीली दवाओं के प्रतिबंधित पदार्थ को छिपा रखा था।  

दिल्ली-NCR की पार्टियों में होती थी ड्रग्स सप्लाई

स्पेशल सेल की एक टीम इस ड्रग्स सप्लाई की सूचना पर काम कर रही थी। पता चला था कि मणिपुर, असम, पश्चिम बंगाल और दिल्ली राज्यों में एक अंतरराज्यीय मादक पदार्थ गिरोह सक्रिय है। इस गुट के सदस्य सीमा पार म्यांमार की ओर से दिल्ली एन. सी. आर. सहित देश के विभिन्न हिस्सों में हेरोइन की तस्करी करते हैं। पुलिस ने ट्रैप लगाया और इन तस्करों को कश्मीरी गेट से गिरफ्तार किया है। तलाशी लेने पर उनके पास से कुल 15 किलो हेरोइन बरामद की गई।

ADVERTISEMENT

तस्करों को कश्मीरी गेट से गिरफ्तार किया

पूछताछ के दौरान आरोपियों ने खुलासा किया है कि वे सीमा पार म्यांमार की ओर से भारत के विभिन्न हिस्सों में ड्रग्स की तस्करी में शामिल एक ड्रग सिंडिकेट के सदस्य हैं। उन्होंने आगे बताया कि वे पिछले तीन वर्षों से हेरोइन की आपूर्ति कर रहे हैं और पहले पश्चिम बंगाल, बिहार और दिल्ली एनसीआर के विभिन्न दलों को ड्रग्स की आपूर्ति कर चुके हैं। उन्होंने यह खेप इम्फाल, मणिपुर के रहने वाले हीरोजीत और दजू कुकी उर्फ राजू से एकत्र की थी और इस खेप को अपने दिल्ली स्थित संपर्कों तक पहुंचाने के लिए उनके निर्देश पर दिल्ली आए थे।

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT

    यह भी पढ़ें...