सीनियर सिटिजन्स से सेक्सटॉर्शन करने वाला गैंग, Nude वीडियो के नाम पर ब्लैकमेलिंग और लाखों की ठगी

ADVERTISEMENT

जांच में जुटी पुलिस
जांच में जुटी पुलिस
social share
google news

Delhi Cyber Crime News: आजकल ऑनलाइन ठगी के मामले इतनी तेजी से बढ़ रहे है. ऐसा ही एक मामला दिल्ली के शाहदरा से आ रहा है. यहां बुजुर्गों से न्यूड वीडियो कॉल के जरिए पैसों की ठगी की गई है. दिल्ली पुलिस की साइबर से ऑनलाइन ठगी का नया मामला सामने आया है. जहां 18 जूलाई को एक शिकायतकर्ता टी अग्रवाल ने एक शिकायत दर्ज करवाई कि उन्हें एक अज्ञात व्हाट्सएप वीडियो कॉल आई थी.

न्यूड कॉल और ब्लैकमेलिंग

इस कॉल में एक लड़की बिना कपड़े पहने बैठी थी. फिर उसने शिकायतकर्ता के चेहरे के साथ स्क्रीनशॉट लिया. कुछ देर बाद उसके पास दो अन्य नंबरों से कॉल आई और वे कह रहे थे कि वे साइबर क्राइम दिल्ली से बोल रहे हैं और कथित स्क्रीन शॉट अभी वायरल नहीं हुआ है. उन्होंने पीड़ित को धमकी दी कि वह उन्हें बड़ी रकम दे वरना वीडियो वायरल कर दिया जाएगा और उसे गिरफ्तार कर लिया जाएगा.

लड़की की लटकी लाश, पुलिस वारंट

इसके अलावा उसने एक लड़की की फंदे से लटकी हुई तस्वीर भेजी और कहा कि उसके चलते ही लड़की ने खुदकुशी कर ली है। ठगों ने शिकायतकर्ता को उसके व्हाट्सएप पर पुलिस वारंट भी भेजा. शिकायतकर्ता डर गया और उसने लगभग 12 लाख की रकम ट्रांसफर कर दी. जांच के दौरान आरोपी बरकत खान पुत्र खुर्शीद निवासी ग्राम भजेडी थाना गोविंदगढ़ जिला अलवर राजस्थान उम्र 32 वर्ष. पहले ही गिरफ्तार कर JC भेजा जा चुका है. उसके कब्जे से तीन मोबाइल फोन समेत तीन सिम कार्ड बरामद किये गए है.

ADVERTISEMENT

ठगी का मेवात कनेक्शन

पुलिस ने आरोपी बरकत खान से पूछताछ की और आरोपी से बरामद मोबाइल फोन के IMEI नंबरों से पता चला कि इस अपराध में 2-3 व्यक्ति भी शामिल थे. पुलिस ने मामले की जांच की जहां से आरोपी रिजवान (उम्र-22 वर्ष) को सेकेंडरी कॉलिंग डिवाइस की बरामदगी के साथ गिरफ्तार किया गया. वहीं दो आरोपी आरिफ और जुनैद जो कि वहां से फरार हो गए थे. लेकिन उनके घर से छह (6) मोबाइल फोन बरामद हुए. जिनका इस्तेमाल पीड़ितों से बातचीत के लिए किया जाता था. पुलिस ने सभी मोबाइल फोन जब्त कर लिये हैं।

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT

    यह भी पढ़ें...