फर्जी प्रोडक्शन कंपनी, स्ट्रगलिंग मॉडलों से ठगी, इस मॉडलिंग कंपनी वाले जालसाज़ की कहानी चौंका देगी

ADVERTISEMENT

Photo
Photo
social share
google news

Delhi Crime News: दिल्ली पुलिस ने फोटो शूट इवेंट असाइनमेंट देने का लालच देकर स्ट्रगलिंग मॉडलों को धोखा देने के इल्ज़ाम में एक फर्जी कास्टिंग डायरेक्टर को गिरफ्तार किया है। आरोपी गौरव खन्ना की उम्र 43 साल है जोकि  दिल्ली के मालवीय नगर का रहने वाला है। ये फ़र्ज़ी कास्टिंग डायरेक्टर इंस्टाग्राम के ज़रिये लड़कियों को अपना शिकार बनाता था।

फ़र्ज़ी कास्टिंग डायरेक्टर गिरफ़्तार

दिल्ली की के मॉडल बी कीर्ति नगर में शिकायत दर्ज कराई कि वह इंस्टाग्राम के ज़रिये से गौरव खन्ना के संपर्क में आई, जहां उसने खुद को प्रोडक्शन हाउस "एएनजी प्रोडक्शंस" के कास्टिंग डायरेक्टर के रूप में पेश किया। गौरव खन्ना ने उन्हें एक पोर्टफोलियो ऑफर दिया और 20,000 रुपये का भुगतान करने के लिए राजी किया। 

ADVERTISEMENT

इंस्टाग्राम के ज़रिये लड़कियों को बनाया शिकार 

इसके बाद, गौरव खन्ना ने उन्हें एक ब्रांडेड कंपनी के लहंगा और आभूषण शूट की पेशकश की और उनसे रुपये का भुगतान करने को कहा। मॉडल ने यूपीआई ट्रांजेक्शन के जरिए 10 हजार रुपये का भुगतान कर दिया। जिसके बाद मॉडल ने उस ब्रांडेड कंपनी से फोटोशूट के बारे में पूछताछ की तो पता चला कि वो कंपनी न तो "एएनजी प्रोडक्शंस" के साथ काम करती है और न ही उन्होंने दिल्ली में किसी शूट की योजना बनाई है। जब वह "एएनजी प्रोडक्शंस" के कार्यालय में गईं तो उन्हें पता चला कि गौरव खन्ना ने ऑफिस खाली कर दिया है। उनकी शिकायत पर कीर्ति नगर में एफआईआर दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई।

ADVERTISEMENT

ब्रांडेड कंपनियों के फोटो शूट इवेंट दिलाने का लालच

ADVERTISEMENT

पुलिस टीम ने मैनुअल और तकनीकी जांच के ज़रिये आरोपी गौरव खन्ना के आवासीय पते की पहचान की और उसे मालवीय नगर से गिरफ्तार कर लिया। उसकी निशानदेही पर क्राइम में इस्तेमाल किए गए तीन मोबाइल फोन और 15 मॉडलों की प्रोफाइल शीट और फोटो बरामद किए गए हैं। आरोपी गौरव खन्ना ने खुलासा किया कि वह अपने पिता के साथ मालवीय नगर में रहता है। उसने इग्नू से बीसीए की पढ़ाई की है और अविवाहित हैं। गौरव ने पहले तीन साल तक एक प्रोडक्शन हाउस में काम किया, लेकिन उनकी सैलरी बहुत कम थी। जल्दी पैसा कमाने के लिए उन्होंने ANG PRODUCTIONS के नाम से एक मॉडलिंग एजेंसी खोली। अपना नंबर और अपनी एजेंसी की जानकारी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर पोस्ट की। आरोप है कि गौरव नई मॉडल्स को अपने ऑफिस अन्य जगहों पर बुलाता था और उसके बाद उन्हें ब्रांडेड कंपनियों के फोटो शूट इवेंट दिलाने का लालच देकर धोखा देता था।

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT

    यह भी पढ़ें...