दिल्ली में बड़े ड्रग कार्टेल का भंडाफोड़, ईरानी स्मगलर से पांच करोड़ की हेरोइन बरामद, अफगानिस्तान के ड्रग लॉर्ड से जुड़े तार

ADVERTISEMENT

जांच में जुटी पुलिस
जांच में जुटी पुलिस
social share
google news

दिल्ली से हिमांशु मिश्रा की रिपोर्ट

Delhi Crime News: दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने एक अंतरराष्ट्रीय ड्रग कार्टेल का भंडाफोड कर उनके पास से पांच करोड़ की हेरोइन बरामद की है। पुलिस ने इस कार्टेल के एक शातिर ईरानी नागरिक मोहसिन वहेदी को गिरफ्तार किया है। जब्त हेरोइन अफगानिस्तान से होते हुए ईरान के रास्ते भारत लाई गई थी। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल में मोहसिन वादी को हौज रानी के होटल सनरूफ से गिरफ्तार किया था। 

अंतरराष्ट्रीय ड्रग कार्टेल का भंडाफोड

दिल्ली पुलिस के मुताबिक 26 जनवरी के मद्दे नजर सुरक्षा व्यवस्था काफी सख्त है। इसीलिए स्पेशल सेल की टीम भी होटल की जांच कर रही है, होटल में रुकने वाले खासतौर से विदेशी नागरिकों पर पुलिस की खासी नजर है। इसी ड्रिल के दौरान दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल की एक टीम हौजरानी के होटल सनरूफ पहुंची वहां पर जांच के दौरान पुलिस को पता चला कि एक ईरानी नागरिक मोहसिन वाहेदी यहां पर रुका हुआ है।

ADVERTISEMENT

एक किलो हीरोइन जिसकी कीमत करीब 5 करोड

जिस पर पुलिस टीम ने जब उसके दिल्ली आने और व्यापार के बारे में जब पूछताछ की तो पुलिस को संदिग्ध लगा। जिसके बाद पुलिस ने उसके कमरे की छानबीन की तो उसके कमरे से एक किलो हीरोइन जिसकी कीमत करीब 5 करोड रुपए है वह बरामद हुई। दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल के अधिकारियों के मुताबिक पूछताछ में आरोपी तस्कर ने बताया कि वह एक अंतरराष्ट्रीय नारकोटिक ड्रग कार्टेल का हिस्सा है। यह ड्रग उसे अफगानिस्तान से ऑपरेट करने वाले हबीब नाम के एक बड़े ड्रग लॉर्ड ने दी थी।  

अफगानिस्तान के ड्रग लॉर्ड से जुड़े तार

वाहेदी का काम था इस हीरोइन को दिल्ली और एनसीआर इलाके में सप्लाई करना। जांच के दौरान पुलिस को पता चला कि फिलहाल तस्कर अफगानिस्तान की हीरोइन ईरान के रास्ते भारत में ला रहे हैं। बेहतर क्वालिटी की वजह से अफगानिस्तान की हीरोइन दूसरे इलाकों से आने वाली हीरोइन से महंगी होती है और इसकी डिमांड भी ज्यादा होती है।

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT

    यह भी पढ़ें...