सीएम केजरीवाल ने कहा था बड़ा खुलासा करेंगे, लेकिन कोर्ट ने भेज दिया ईडी रिमांड पर

ADVERTISEMENT

Delhi CM Arvind Kejriwal
Delhi CM Arvind Kejriwal
social share
google news

कनु सारदा/संजय शर्मा के साथ चिराग गोठी की रिपोर्ट

Delhi CM Arvind Kejriwal: दिल्ली के शराब नीति घोटाला मामले में सीएम अरिवंद केजरीवाल ने कोर्ट में तमाम दलीलें दी। इससे पहले उनकी तरफ से ये कहा गया था कि वो बड़ा खुलासा करेंगे। वो खुलासे करने के मकसद से कोर्ट पहुंचे और खुद ही अपनी दलीलें पेश की। हालांकि इस दौरान केजरीवाल ने शरत रेड्डी समेत तमाम मुद्दे कोर्ट में उठाए, लेकिन फिर भी कोर्ट ने उनकी एक नहीं सुनी और उन्हें पांच दिनों के लिए रिमांड पर भेज दिया। अब सवाल ये उठता है कि आखिर वो ऐसा कौन सा खुलासा करने वाले थे, जिसके बारे में किसी को पता नहीं था। उनकी तरफ से कहा गया था कि वो ये बताएंगे कि आखिर शराब का पैसा कहां गया, लेकिन कोर्ट में उन्होंने कोई नयी बात नहीं की।

इस दौरान उन्होंने शरत रेड्डी का जिक्र किया। केजरीवाल ने कहा, 'बीजेपी को दिल्ली शराब नीति मामले में आरोपी शरत चंद रेड्डी की कंपनी अरबिंदो फार्मा ने 52 करोड़ रुपये का चंदा दिया है। रेड्डी को नवंबर 2022 में शराब नीति मामले में गिरफ्तार किया गया था। इसके बाद वह पिछले साल सरकारी गवाह बन गए थे।

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

केजरीवाल ने कहा, 'मेरा नाम चार जगहों पर आया। आरोप ये है कि सी अरविंद (सिसोदिया के पूर्व सेक्रेट्री) ने मेरे घर पर सिसोदिया को दस्तावेज दिए। मेरे घर सैकड़ों लोग आते हैं। आप मुझे इस आरोप में गिरफ्तार कर सकते हैं। कोर्ट ने कहा कि इसे लिखित में दें।' उन्होंने कहा, 'दूसरा मामला श्रीनिवासन का है, जो ट्रस्ट खोलने के लिए जमीन की बात करने के लिए मेरे घर आया था। हमने कहा आप प्रस्ताव दीजिए हम एलजी को देंगे, फिर ईडी ने श्रीनिवासन के घर पर छापा मारा और जब बेटा गिरफ्तार हुआ तो बात खत्म हो गई। जब श्रीनिवासन अपना बयान बदलते हैं तो उन्हें जमानत मिल जाती है।

सीएम बोले - राघव मंगुटा के सात बयान हैं, उनमें से 6 में मेरा नाम नहीं है, सातवें में जब वह मेरे खिलाफ बयान देता है तो उसे जमानत मिल जाती है। शराब घोटाले का पैसा कहां है? 100 करोड़ रुपये का आरोप लगाया जा रहा है। जस्टिस संजीव खन्ना का एक आदेश है, जिसमें कहा गया है कि ये संदिग्ध है। शरत रेड्डी के 9 में से 8 बयानों में मेरे खिलाफ रिश्वत की बात नहीं है, लेकिन 9वें बयान में जैसे ही वो मेरे खिलाफ बोलता है तो उसे जमानत मिल जाती है।

ADVERTISEMENT

इसके बाद अदालत ने सीएम को 5 दिनों के लिए कस्टडी में भेज दिया है। इससे पहले केजरीवाल को ईडी ने कोर्ट में पेश किया था।

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT