Satish Kaushik Death: बीमारी की वजह से हुई एक्टर सतीश कौशिक की मौत, पुलिस को मिली पोस्टमार्टम रिपोर्ट

ADVERTISEMENT

जांच में जुटी पुलिस
जांच में जुटी पुलिस
social share
google news

Satish Kaushik Death Case: जी हां सतीश कौशिश की मौत के मामले में अभी तक कि जांच में किसी तरह की संदिग्ध परिस्थिति में हुई मौत के कोई सुराग नही मिले हैं। चार डॉक्टरों के पैनल ने पोस्टमॉर्टम किया था। पोस्टमार्टम की वीडियोग्राफी और फ़ोटोग्राफी भी करवाई गई है।

सतीश कौशिक की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में दर्ज है कि...

Coz of death due to cardiac arrest. Due to Coronary artery blockage. associated with the coronary artery diseases. Death appears to be natural in manner. Viscera has been persevered. photography videography has been done.

पुलिस के सूत्रों के मुताबिक सतीश कौशिक जिस फार्म हाउस पर मौजूद थे वहां पार्टी में 20 से 25 लोग शामिल हुए थे। सभी को पूछताछ के लिए बुलाया जाएगा। फार्म हाउस में सीसीटीवी कैमरे लगे हुए हैं पुलिस ने 7 घंटे की सीसीटीवी फुटेज को अपने कब्जे में ले लिया है। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट और सीसीटीवी फुटेज की जांच के बाद अब तक पुलिस को कुछ भी संदिग्ध न मिला है ना नजर आ रहा है।

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

फॉर्महाउस से मिली दवाएं

दिल्ली पुलिस की टीम और क्राइम ब्रांच एफएसएल की टीम उस पुष्पांजलि के उस फार्म हाउस पर भी गई जहां पर उनकी तबीयत खराब हुई थी। जो दवाइयां फार्म हाउस से बरामद हुई है उनको जांच के लिए भेजा है उनकी रिपोर्ट आना बाकी है। लेकिन सूत्रों मुताबिक कोई प्रतिबंधित दवाई नहीं मिली है जो दवाई मिली है उनमें गैस की दवा, शुगर की दवा शामिल है। अब पुलिस ये पता कर रही है की कौन कौन से सॉल्ट थे इन दवाइयों में। हालांकि दवाईयों के मिलने और सतीश कौशिक की मौत का सीधा संबंध अभी तक पुलिस को नहीं मिला है।

ADVERTISEMENT

हार्ट और खून के सैंपल की जांच रिपोर्ट पुलिस को दस से पंद्रह दिनों में मिलेगा। ब्लड रिपोर्ट से काफी हद तक चीजे साफ हो जाएंगी। होली के दिन फार्म हाउस में जो पार्टी रखी थी उसमें 20 से 25 गेस्ट शामिल थे। सतीश कौशिक ने अपने दोस्तों के साथ होली मनाई, फिर रात करीब साढ़े 9 बजे सोने चले गए और करीब 12 बजे उनकी तबियत बिगड़ी उन्होंने मैनेजर को बुलाकर सांस लेने में तकलीफ बताई। उनका मैनेजर उन्हें गुरुग्राम के फोर्टिस अस्पताल लेकर गया जहां पर CPR देने के बावजूद उनकी 1 बजकर 43 मिनट पर उनकी मौत हो गई।

ADVERTISEMENT

हार्ट अटैक से मौत

गौरतलब है कि दिल्ली में पार्टी के बाद सतीश कौशिक की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई थी। सतीश कौशिश का पोस्टमार्टम दिल्ली के दीन दयाल उपाध्याय हॉस्पिटल में कराया गया था। शुरुआती रिपोर्ट में उनके शरीर पर किसी तरह के चोट के निशान नहीं पाए गए थे। डाक्टरों का मानना है कि सतीश कौशिक की मौत हार्ट अटैक की वजह से हुई है। 7 मार्च को उन्होंने मुंबई के जुहू में शबाना आजमी के घर होली पार्टी अटेंड की थी। उन्होंने होली सेलिब्रेशन की तस्वीरें एक दिन पहले ही अपने सोशल मीडिया हैंडल पर शेयर की थीं। पार्टी के बाद वो दिल्ली लिए रवाना हो गए थे। 

8 मार्च को उन्होंने दिल्ली में अपने परिवार संग होली मनाई, लेकिन होली खेलने के बाद उनकी तबीयत बिगड़ गई थी। उन्हें Fortis हॉस्पिटल ले जाया गया। देर रात उनकी मौत हो गई थी। शव को दिल्ली से मुंबई ले जाया गया था जहां परिजनों ने सतीश कौशिक का अंतिम संस्कार कर दिया। सतीश के परिवार में उनकी पत्नी शशि हैं और उनकी एक बेटी वंशिका कौशिक है, जो 11 साल की है।

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT