यूपी में बलात्कार के बाद बच्ची की हत्या के दोषी को फांसी की सजा, 3 महीने में सुनवाई के बाद सजा

ADVERTISEMENT

अदालत का फैसला
अदालत का फैसला
social share
google news

UP Court News: उत्तर प्रदेश के औरैया जिले की एक अदालत ने एक बच्ची के साथ बलात्कार के बाद उसकी हत्या करने के जुर्म में एक व्यक्ति को दोषी करार देते हुए उसे फांसी की सजा सुनाई है। पुलिस अधीक्षक चारू निगम ने यहां बताया कि अयाना थाना क्षेत्र के एक गांव में इसी साल 25 मार्च को एक मामला दर्ज हुआ था, जिसमें कहा गया था कि आठ साल की एक बच्ची अपने घर के पास बकरियां चराने गई थी, शाम तक घर नहीं लौटने पर गांव के लोगों ने बच्ची को काफी देर तक तलाश किया। बच्ची के नहीं मिलने पर घटना की सूचना पुलिस को दी गई थी, पुलिस ने मौके पर पहुंचकर जांच शुरू की।

आठ साल की एक बच्ची अपने घर के पास बकरियां चराने गई थी

उन्होंने बताया कि गांव स्थित एक बारात घर पर लगे सीसीटीवी कैमरे से एक महत्वपूर्ण फुटेज हासिल हुई थी। उस फुटेज में जो भी लोग नजर आए उन सभी को पकड़ कर पूछताछ की गई। बाद में बच्ची का शव एक खेत में पाया गया। उन्होंने बताया कि मौके पर कई जगह खून के निशान और एक बिस्किट का पैकेट पाया गया, मामले की परतें खुलने के बाद गौतम सिंह दोहरे नामक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया। पुलिस अधीक्षक के मुताबिक दोहरे ने पूछताछ में स्वीकार किया कि वह बच्ची को बिस्कुट दिलाने का लालच देकर अपने साथ ले गया था और शराब के नशे में उसने बच्ची से दुष्कर्म किया और उसकी हत्या कर दी।

आठ दिन के अंदर ही अदालत में आरोप पत्र दाखिल किया

पोस्टमार्टम रिपोर्ट में भी इसकी पुष्टि हुई। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि इस मामले में त्वरित कार्रवाई करते हुए वारदात के आठ दिन के अंदर ही अदालत में आरोप पत्र दाखिल कर दिया गया। औरैया की जिला अदालत के न्यायाधीश मनराज सिंह ने दोनों पक्षों को सुनने के बाद आरोपी गौतम सिंह दोहरे को फांसी और पांच लाख रुपये जुर्माने की सजा सुनाई।

ADVERTISEMENT

(PTI)

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT

    यह भी पढ़ें...