Cyber Crime : बीसीए स्टूडेंट कर रहा था ऑनलाइन हैकिंग, पेमेंट गेटवे से लाखों निकाल कर बिटकॉइन में किया इंवेस्टमेंट

ADVERTISEMENT

CrimeTak
social share
google news

Cyber Crime : गाजियाबाद (Ghaziabad) का यह गैंग (Gang) बेहद ही खतरनाक (Dangerous) है यह लोगों के खाते (Accounts) से पैसे (Money) उड़ा (Theft) लेता है और भारी रकम बिटकॉइन (Bitcoin) में निवेश (Investment) करता है। हाल ही में गाजियाबाद पुलिस (Police) और साइबर (Cyber) सेल ने खुलासा (Disclose) किया है कि आरोपियों ने लोगों के खातों से 35 लाख रुपए उड़ा लिए और उसको बिटकॉइन (Bitcoin) में निवेश किया है।

गाजियाबाद पुलिस और साइबर सेल ने खुलासा करते हुए बताया कि रोज़र पे पेमेंट गेटवे में सेंधमारी कर कंपनियों और लोगों से 35 लाख रुपए उड़ाए गए और इन पैसों को बिटकॉइन में निवेश कर दिया गया। पुलिस ने महाराष्ट्र के पुणे से एक आरोपी को गिरफ्तार किया है।

दरअसल इंदिरापुरम के रहने वाले श्याम सुंदर का ऑनलाइन फाइनेंस का काम है 10 और 11 अप्रैल को उनकी कंपनी के पेमेंट गेटवे ब्राउज़र पर के खाते में सेंधमारी करते हुए किसी ने साढे पंद्रह लाख रुपए निकाल लिए थे उन्होंने इसकी शिकायत पुलिस में दर्ज कराई थी अभी इस मामले की जांच चल ही रही थी किस अकाउंट से दो और ट्रांजैक्शन कर दिए गए और करीब साढे आठ लाख दोबारा निकाल लिए गए।

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

पुलिस ने इस मामले के महाराष्ट्र में ठाणे से विवेक यादव नाम के आरोपी को गिरफ्तार किया है पुलिस ने बताया कि आरोपी बीसीए पास किया हुआ है और अपने दो साथियों के साथ ऑनलाइन अकाउंट हैकिंग का काम कर रहा था।

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT