कानूनी दांवपेंच ने मुख्तार को कंगाली की कगार पर पहुंचा दिया, योगी सरकार ने इस तरह तोड़ दी रॉबिनहुड की कमर!

ADVERTISEMENT

जांच जारी
जांच जारी
social share
google news

Crime Special Mukhtar: मुख्तार की मौत के बाद हर तरफ उसकी मौत की चर्चा है। चर्चा ये है कि मुख्तार की मौत महज एक हादसा है या सोची समझी साजिश का नतीजा है। आपको बता दें कि मुख्तार पर क्रिमिनल केस के साथ साथ ईडी की जांचें भी चल रही थीं। कभी ईडी तो कभी यूपी पुलिस मुख्तार की संपत्तियों की बेतहाशा कुर्कियां कर रही थी। 

मुख्तार पर क्रिमिनल केस के साथ साथ ईडी की जांच

हाल ही मे ईडी ने मुख्तार अंसारी के बेटे अब्बास अंसारी की कई संपत्तियों को जब्त किया था। इनमें एक जमीन, एक इमारत के अलावा मुख्तार अंसारी का बैंक खाता भी सीज किया गया था। ये कार्रवाई गाजीपुर की सदर तहसील के मौजा रजदेपुर में की गई। इन प्रापर्टी की असल कीमत करीब साढ़े 6 करोड़ रुपए थी।

जेल की सख़्तियाँ और डॉन की बेबसी

दरअसल मनी लॉंड्रिंग में मुख्तार अंसारी के खिलाफ पिछले साल जुलाई में केस दर्ज किया गया था। जिसके बाद ईडी ने मुख्तार के दोनों बेटों विधायक अब्बास अंसारी और उमर अंसारी से 20 मई को लंबी पूछताछ की थी। पूछताछ के बाद ईडी ने अब्बास अंसारी का मोबाइल फोन भी जब्त कर लिया था।

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

जांच के शिकंजे में मुख्तार का पूरा खानदान

ईडी की जांच के दायरे में मुख्तार अंसारी की पत्नी अफ्शां अंसारी भी हैं। हाल ही में ईडी ने मुख्तार के भाई और सांसद अफजाल अंसारी और सिगबतउल्लाह अंसारी से लंबी पूछताछ की थी। गौरतलब है कि मुख्तार अंसारी के बहनोई और फहमीदा अंसारी के पति एजाज उर्फ एजाजुल हक पर भी गैंगस्टर एक्ट तामील किया गया था। यही वजह है कि पुलिस ने गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई करते हुए मुख्तार की बहन का प्लॉट कुर्क किया था। लखनऊ के वीआईपी इलाके डलीबाग में कुर्क की गई दोनों जमीनों की कीमत करीब 8 करोड़ है। मुख्तार की करीब 1200 करोड़ की प्रापर्टी में से अब तक 600 करोड़ की प्रापर्टी जब्त की जा चुकी है।

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT