CM केजरीवाल को दिल्ली हाईकोर्ट से लगा जबरदस्त झटका, केजरीवाल की गिरफ्तारी पर रोक नहीं

ADVERTISEMENT

Arvind Kejriwal
Arvind Kejriwal
social share
google news

संजय शर्मा/नलिनी शर्मा के साथ चिराग गोठी की रिपोर्ट

Arvind Kejriwal Latest News: तो क्या अब सीएम केजरीवाल को ईडी गिरफ्तार कर लेगी, ये सवाल अब खड़ा हो गया है? क्योंकि दिल्ली हाईकोर्ट ने साफ कहा कि समन के जवाब में केजरीवाल को ईडी के सामने पेश होना होगा, उनकी गिरफ्तार पर रोक नहीं है।

इतना ही नहीं कोर्ट ने ईडी से केजरीवाल के खिलाफ सबूत मांगे। बाद में ईडी के अधिकारी सबूत लेकर जज के चैंबर में पहुंचे हैं। कोर्ट सबूतों की जांच कर रही है। खुद दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने ईडी द्वारा लगातार भेजे जा रहे समन के खिलाफ दिल्ली हाईकोर्ट का रुख किया था।  

ADVERTISEMENT

सीएम केजरीवाल के वकील अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा कि केजरीवाल ईडी के सामने पूछताछ के लिए आएंगे, लेकिन कोर्ट में ईडी ये कहे कि उनके खिलाफ कोई दंडात्मक कार्रवाई नहीं की जाएगी। 

ये कहा ईडी ने

ADVERTISEMENT

ईडी ने कहा कि, अरविंद केजरीवाल ये याचिका व्यक्तिगत आधार पर दाखिल की हैं, पार्टी के आधार पर नहीं। आम आदमी पार्टी इस मामले में पक्ष ही नहीं है।

ADVERTISEMENT

केजरीवाल के वकील की दलीलें

केजरीवाल की तरफ से पेश हुए उनके वकील सिंघवी ने कहा कि वे पहले भी कई बार कोर्ट में पेश हो चुके हैं।

सीएम अरविंद केजरीवाल को प्रवर्तन निदेशालय ने 9वीं बार समन भेजते हुए 21 मार्च यानी आज बुलाया था, लेकिन वो पेश नहीं हुए। अरविंद केजरीवाल को ईडी ने 9वीं बार समन भेजते हुए 21 मार्च यानी आज बुलाया था। पूछताछ से पहले उन्होंने दिल्ली हाई कोर्ट का रुख किया और कोई दंडात्मक कार्रवाई नहीं किए जाने की मांग की है।

बुधवार को दिल्ली एक्साइज पॉलिसी मामले में हुई सुनवाई के दौरान दिल्ली हाई कोर्ट ने 22 अप्रैल की तारीख लगाई है। इससे पहले भेजे गए समन पर पेश नहीं होने के मामले में उन्हें शनिवार को ही दिल्ली की एक अदालत से जमानत मिली है।

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT

    यह भी पढ़ें...