Video: हां गलती किया हूं, स्कूल में पी लिया हूं, टेंसन है भाई... इसलिए पिया हूं, बिलासपुर के एक स्कूल में हुई घटना

ADVERTISEMENT

Chattisgarh News
Chattisgarh News
social share
google news

Chattisgarh News: छत्तीसगढ़ के बिलासपुर के एक टीचर का वीडियो वायरल है। सर जी स्कूल पहुंचे और मैडम के सामने आराम से कुर्सी पर बैठकर शराब पीने लगे। तभी एक शख्स ने संतोष सर का वीडियो बनाने लगा।


ये वाक्या बिलासपुर जिले के मस्तूरी विकासखंड के एक शासकीय स्कूल में हुआ। मस्तूरी विकासखंड के ग्राम मचहा में एक प्राथमिक स्कूल है। वहां शिक्षक प्रधान पाठक के सामने ही स्टाफ रूम में शराब पीने लगा। सुबह के साढ़े 10 बजे थे। संतोष सर स्कूल पहुंचे। कुर्सी पर बैठे और टेबल पर शराब की बोतल और चखना रख दिया। सामने एक महिला टीचर बैठी थी। इसके बाद संतोष सर ने उसके सामने शराब पीना शुरू कर दिया। इतने में एक शख्स आया और उसने वीडियो बनाना शुरू कर दिया।

वीडियो बनाने से संतोष थोड़ा असहज हुआ, लेकिन उसके बाद उसने बोलना शुरू कर दिया। सर जी ने पीने की वजह बताई, कहा- भाई बहुत टेंसन है। जब सरजी से सवाल किया गया कि ये तो गलत है तो इस पर संतोष सर बोले, अब गलत तो गलत है। क्या करे?

ADVERTISEMENT

जो वीडियो बना रहा था, उससे संतोष सर बोले - आपको भी पीना है। पीना है तो पी लीजिए।

आगे सर जी कहते हैं - जाओ कलेक्टर को बता दो, मैं नहीं डरता।

ADVERTISEMENT

स्कूल संचालन के दौरान शिक्षक संतोष केवट ने महिला प्रधान पाठक तुलसी गणेश चौहान के सामने बैठकर शराब पी। वीडियो करीब डेढ़ मिनट तक शूट हुआ। इसके बाद तुरंत ये खबर पूरे स्कूल में फैल गई। 

ADVERTISEMENT

स्कूल के प्रिंसिपल से लेकर शिक्षा विभाग तक ये जानकारी फैल गई। जैसे ही डीईओ के सामने यह वीडियो आया। वो हैरत में पड़ गए। उन्होंने एक्शन लेते हुए शराबी शिक्षक को निलंबित कर दिया। मामले की जांच के आदेश दे दिए।

शिक्षक संतोष कुमार केवट का कहना था कि उसकी जिंदगी में बहुत टेंशन है, इसलिए पीता हूं। शराब पीने के दौरान जब टीचर का वीडियो बनाया गया तो वह गुस्सा हो गया। संतोष केवट बार-बार यही कह रहा था कि मैं रोज पीता हूं,आपको कोई दिक्कत है। 

वीडियो सामने आने के बाद कलेक्टर अवनीश शरण ने कहा कि शिक्षक के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। शराब के नशे में उसने विद्यार्थियों के सामने भी हंगामा किया। इसकी सूचना पर पहुंचे गांववालों और वीडियो बना रहे युवक को धमकियां भी दी। 

हालांकि इस बात की भी जांच की जा रही है कि टीचर ने ऐसी हरकत क्यों की? स्कूल में शराब लाते वक्त किसी ने उसे रोका क्यों नहीं?

छत्तीसगढ़ के प्राइमरी स्कूल में हुई इस घटना से कई सवाल खड़े हो रहे है। ये कोई पहले मर्तबा नहीं है, जब इस तरह के वीडियोज सामने आए हो। इससे पहले भी ऐसे कई वीडियोज सामने आ चुके है। और ये भी सच है कि उनमें कार्रवाइयां भी हुई है, लेकिन बावजूद इसके समय-समय पर ऐसे वीडियोज फिर सामने आते हैं। बहरहाल, मामले की जांच की जा रही है। ये पता लगाया जा रहा है कि आखिर टीचर संतोष के जीवन में ऐसी क्या-क्या दिक्कतें चल रही थी, जो उसने इस तरह का कांड किया?

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT

    यह भी पढ़ें...