एक्टर सुशांत राजपूत से जुड़े मामले में समीर वानखेड़े को हाईकोर्ट से राहत, ये है वजह

ADVERTISEMENT

सुशांत की मौत के बाद ड्रग्स के मामले में समीर वानखेड़े को मिली राहत
सुशांत की मौत के बाद ड्रग्स के मामले में समीर वानखेड़े को मिली राहत
social share
google news

Bombay High Court : बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत की मौत से जुड़े ड्रग्स के मामले में समीर वानखेड़े को हाईकोर्ट ने राहत दे दी है। एनसीबी के नोटिस के मामले में हाईकोर्ट ने समीर वानखेड़े को राहत देते हुए कहा है कि 10 अप्रैल तक कोई भी दंडात्मक कार्रवाई न की जाए। 

वानखेड़े के खिलाफ जांच

नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो यानी एनसीबी ने एक्टर की मौत से सिलसिले में ड्रग्स रखने के लिए एक नाइजीरियाई नागरिक की गिरफ्तारी के साथ साथ एक और मामले में वानखेड़े के खिलाफ जांच शुरू कर दी थी। 

समीर वानखेड़े को मिली राहत

 इंडस्ट्री में नशीली दवाओं का इस्तेमाल

14 जून 2020 को सुशांत सिंह राजपूत ने मुंबई में अपने घर में फांसी के फंदे से लटककर आत्महत्या कर ली थी। एक्टर की मौत के संदिग्ध हालात के सामने आने के बाद एनसीबी ने फिल्म इंडस्ट्री में नशीली दवाओं के इस्तेमाल की जांच शुरू कर दी थी और ये मामला खुद उस वक़्त एनसीबी की कमान संभाल रहे समीर वानखेड़ा देख रहे थे। 

ADVERTISEMENT

रिया चक्रवर्ती समेत 33 के खिलाफ मामला

इसी जांच में एनसीबी ने एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती और उनके भाई शोविक के अलावा 33 लोगों के खिलाफ कथित तौर पर ड्रग्स रखने और उसके इस्तेमाल करने का मामला दर्ज किया था। 

समीर वानखेड़े को संजय सिंह के सामने पेश होना

अब यहां ये बात गौर करने वाली है कि नवंबर 2023 से लेकर मार्च 2024 तक NCB ने IRS अधिकारी समीर वानखेड़े को आठ समन भेजे जा चुके हैं। नोटिस के मुताबिक समीर वानखेड़े को एजेंसी के डिप्टी डायरेक्टर संजय सिंह के सामने पेश होने का निर्देश दिया था। उन्हीं नोटिस के सिलसिले में समीर वानखेड़े ने पिछले हफ्ते हाईकोर्ट में एक याचिका दायर की थी। अपनी याचिका में समीर वानखेड़े ने उनके खिलाफ की जा रही जांच और उन्हें जारी किए गए नोटिस को चुनौती दी थी। दावा ये किया गया कि अब उन्हें निशाना बनाया जा रहा है। 

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT

    यह भी पढ़ें...