बर्थडे पार्टी में केक खिलाने की बजाए मुंह में डाल दी पिस्तौल और दबा दिया ‘ट्रिगर’ वजह हैरान करने वाली

ADVERTISEMENT

सांकेतिक तस्वीर
सांकेतिक तस्वीर
social share
google news

Bihar Crime: कहीं भी कभी भी कोई पार्टी की जाती है तो अक्सर लोग उसकी यादों को बनाए रखने के लिए वीडियोग्रॉफी भी करवाते हैं। जाहिर है वीडियोग्राफी तो कैमरे से ही की जाती है, और अगर वीडियोग्राफी करते समय कैमरा खराब हो जाए तो ज़्यादा से ज़्यादा क्या हो सकता है? इस अटपटे सवाल का इससे पहले आप कोई जवाब सोचें, हम आपको बता दें कि अगर कहीं ऐसा हो तो जरा बच के रहिए क्योंकि ऐसे में मर्डर तक हो सकता है। हो सकता है कि ये बात चौंका दे, मगर ऐसा हो चुका है। वो भी बिहार के दरभंगा में। 

दरभंगा का सनसनीखेज किस्सा

दरभंगा का बहेड़ी थाना इलाका है। इसी इलाके में सुशील कुमार सहनी अपने परिवार के साथ रहता था। उसके घर में उसके माता पिता और एक छोटी बहन है। सुशील को कैमरे से प्यार था लिहाजा उसने अपने ही घर से फोटोग्राफी का काम शुरू किया। वो आस पास और जान पहचान के लोगों के घरों में जाकर भी फोटो या वीडियोग्राफी करता था। इससे होने वाली कमाई से वो अपने घरवालों की मदद भी करता था।

दरभंगा की घटना को सुनकर हरकोई हैरत में है

वीडियोग्राफी का इनविटेशन

अपनी वीडियोग्राफी और फोटोग्राफी ने मोहल्ले के लोगों के बीच अपनी अच्छी खासी पहचान भी बना ली थी। लोग अपने घरों में होने वाले किसी भी खुशहाल मौके पर सुशील कुमार को जरूर बुलवा लेते थे। सुशील के ही जान पहचान के सज्जन राकेश सहनी पास के गांव में रहते थे। राकेश सहनी की बेटी की सालगिरह थी तो उन्होंने उसके लिए घर में एक पार्टी का आयोजन किया। राकेश ने इस खुशी के मौके पर अपने दोस्तों और मेहमानों के साथ सुशील कुमार को खासतौर पर दावत थी, ताकि वो इस मौके की बेहतरीन यादों को अपने कैमरे में कैद करले और फिर वो उन यादों को अपने पास हमेशा के लिए संजोकर रख सकें। 

ADVERTISEMENT

पार्टी में मचने लगी चीख पुकार

तय वक़्त पर सुशील कुमार भी अपने वीडियो कैमरे के साथ पार्टी में पहुंच गया। पार्टी में डीजे भी था, लोग इस मौके पर जमकर खुशियां मना रहे थे, तभी अचानक तेज बजते गाने की आवाज के बीच गाली गलौच और चीख पुकार की आवाजें आने लगी। अचानक पार्टी में मची अफरा तफरी के बीच लोगों को कुछ समझ में नहीं आया। तो फौरन डीजे बंद कराया गया और मामले को समझने के लिए लोग उस चीख पुकार वाली आवाज के नजदीक पहुँचे तो देखकर सन्न रह गए। क्योंकि राकेश कुमार और उनका बेटा दोनों सुशील को पकड़कर बुरी तरह से पीट रहे थे, और सुशील भी उनके साथ बराबर लड़ रहा था। 

मुंह में डाली पिस्तौल और ट्रिगर दबा दिया

लोगों को माजरा समझ में नहीं आ रहा था कि तभी किसी ने जब पूरा किस्सा बताया तो लोग बुरी तरह से हैरान रह गए। पता चला कि सुशील का कैमरा अचानक खराब हो गया था। जिसकी वजह से वो वीडियोग्राफी कर नहीं पा रहा था। उसने अपनी परेशानी और मजबूरी राकेश कुमार को बताई तो वो हत्थे से उखड़ गए। और सुशील के साथ हाथापायी पर उतारू हो गए। सुशील का तर्क अपनी जगह एकदम दुरुस्त था कि आखिर कोई मशीन अगर अचानक खराब हो जाती है तो उसमें वो क्याकर सकता है। उसने कहा कि अगर राकेश कहें तो वो अपने मोबाइल से तस्वीरें खींच लेगा और वीडियो भी बना देगा, मगर राकेश उसकी दलील सुनने को ही तैयार नहीं थे। इसी बीच राकेश का बेटा वहां पहुँचा। और उसने सुशील के साथ न सिर्फ हाथा पायी की बल्कि पिस्तौल निकालकर सीधे सुशील के मुंह में डाल दी। और इससे पहले कोई कुछ समझ पाता राकेश के बेटे ने ट्रिगर भी दबा दिया। गोली चलते ही पूरी पार्टी का रंग ही उड़ गया और लोग सकते में आकर चीख पुकार करने लगे। 

ADVERTISEMENT

माता पिता गश खाकर गिर पड़े

गोली लगते ही सुशील वहीं जमीन पर गिरकर तड़पने लगा और कुछ ही मिनटों में उसकी मौत हो गई। ये घटना मखनाहा गांव में हुई लेकिन जल्दी ही ये खबर सुशील के घर तक जा पहुँची। 21 सालके जवान बेटे की मौत की मनहूस खबर सामने आते ही सुशील के माता पिता गश खाकर गिर पड़े। 

ADVERTISEMENT

सड़क पर फूटा लोगों का गुस्सा

सुशील के बड़े भाई रविंद्र कुमार ने इस घटना की शिकायत थाने में दर्ज कराई और राकेश और उनके बेटे को नामजद करवाया।  सुशील को उसके मोहल्ले के अलावा इलाके के कई लोग अच्छी तरह जानते थे। वो जानते थे कि सुशील एक शरीफ लड़का था और सिर्फ अपने काम से काम रखता था। उसका व्यवहार लोगों को बहुत पसंद था। इसीलिए जब इस वारदात का पता लोगों को लगा तो वो गुस्से से बौखला गए। इस बीच आरोपी राकेश और उसका बेटा दोनों ही मौके से फरार हो गए। लोगों ने अपना विरोध जाहिर करने के लिए सड़क पर जाम तक लगा दिया। लिहाजा लोगों के गुस्से को देखते हुएपुलिस फौरन एक्शन में आ गई और छापामारी शुरू कर दी। हालांकि अभी तक उन्हें कोई कामयाबी हाथ नहीं लगी है। 

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT

    यह भी पढ़ें...