मंदिर में पुजारी की हत्या, राधाकृष्ण और भगवान शालिग्राम की मूर्तियां ले गए क़ातिल, चोरों के निशाने पर प्राचीन मंदिर

ADVERTISEMENT

जांच जारी
जांच जारी
social share
google news

आलोक कुमार जायसवाल की रिपोर्ट

Bihar Crime News: छपरा के कौरुधौरू इलाके के एक मंदिर में पुजारी की हत्या कर दी गई। लूटपाट के दौरान पुजारी का कत्ल कर दिया गया। हत्या के बाद लुटेरों ने मंदिर में लूटपाट की। लुटेरे मंदिर से भगवान कृष्ण और शालिग्राम की मूर्तियाँ उठा ले गए। गांववालों के मुताबिक चोरी हुई मूर्तियाँ अष्टधातु की हैं और बेहद अनमोल हैं।

मंदिर में पुजारी की हत्या

दरअसल ग्रामीणो को मूर्ति चोरी और पुजारी की हत्या की जानकारी सुबह 6 बजे हुई जब मंदिर की सफाई करने वाले व्यक्ति मंदिर में सफाई करने के लिए आया। मंदिर में लाश देखकर उसके होश उड़ गए। आनन फानन में गांव वालों ने पुलिस को खबर दी। मौके पर पहुंची पुलिस टीम ने देखा कि मंदिर के फर्श पर पुजारी की लाश पड़ी थी। 

ADVERTISEMENT

कीमती मूर्तियों की चोरी

लुटेरों ने मंदिर के 35 साल के पुजारी शंकर दास का मुंह बांध रखा था और गले को कसकर हत्या कर दी थी। गांव वालों ने बताया कि इस मंदिर के पुजारी अखिलानंद तिवारी की 29 जून 2023 को बीमारी से मौत हो गई थी। उनकी मौत हो जाने के बाद उत्तरप्रदेश के बलिया जिले के रहने वाले उनके शिष्य शंकर दास को बीते कुछ महीनों से इस मंदिर के पुजारी का दायित्व संभाला था।

वारदात की तफ्तीश में जुटी पुलिस

गौरतलब है कि बीते कुछ वर्षो में मांझी एवं रिविलगंज थाना क्षेत्र में स्थित कई मंदिरों में चोरी हो चुकी है। जिनमे रिविलगंज के गौतम ॠषि मंदिर, पवहारी बाबा मंदिर एवं अन्य मंदिर शामिल हैं। इन मन्दिरों से भगवान की बेशकीमती मूर्तियों की चोरी हुई हैं लेकिन आज तक मूर्ति चोर गिरोह तक पुलिस के हाथ नहीं पहुंच सके।

ADVERTISEMENT

फूट पड़ा लोगों का गुस्सा

मूर्ति चोरी और पुजारी की हत्या से नाराज सैकड़ों गांववालों ने घंटों तक हाजीपुर-गाजीपुर राष्ट्रीय राजमार्ग को बंद कर दिया। पुलिस स्थान पर पहुंची और स्थानीय लोगों को शांत करने का प्रयास किया। गांववाले बताते हैं कि 2008 में मंदिर से रामजनकी और लक्ष्मण की मूर्तियाँ चोरी हो गई थीं। 

ADVERTISEMENT

    यह भी पढ़ें...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT