बंगाल : स्कूल भर्ती घोटाले की जांच के सिलसिले में ईडी के सामने पेश हुईं सायोनी घोष

ADVERTISEMENT

Sayoni Ghosh appears before ED in connection with school recruitment scam probe
Sayoni Ghosh appears before ED in connection with school recruitment scam probe
social share
google news

Saayoni Ghosh TMC : तृणमूल छात्र परिषद (टीएमसीपी) की प्रदेश अध्यक्ष एवं मशहूर बांग्ला अभिनेत्री सायोनी घोष पश्चिम बंगाल में कथित स्कूल भर्ती घोटाला मामले में शुक्रवार को यहां प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के अधिकारियों के समक्ष पेश हुईं।

टीएमसीपी तृणमूल कांग्रेस की छात्र इकाई है।

ईडी ने स्कूलों में शिक्षकों की भर्ती में कथित अनियमितताओं को लेकर अपनी जांच के सिलसिले में घोष को उसके समक्ष पेश होने के लिए बुधवार को समन जारी किया था।

ADVERTISEMENT

घोष ने कहा था कि वह ईडी के अधिकारियों के साथ सहयोग करेंगी। वह बांग्ला फिल्मों में भी काम करती हैं।

ईडी कार्यालय में दाखिल होने से पहले टीएमसीपी नेता ने पत्रकारों से कहा, “मैं पंचायत चुनावों के लिए प्रचार कर रही हूं। मुझे 48 घंटे पहले ही नोटिस भेजा गया था। बावजूद इसके मैं यहां आई हूं। मैं ईडी के अधिकारियों के साथ सहयोग करूंगी।”

ADVERTISEMENT

ईडी के सूत्रों ने बताया कि कथित स्कूल भर्ती घोटाले की जांच के सिलसिले में गिरफ्तार लोगों से पूछताछ के दौरान घोष का नाम कई बार सामने आया।

ADVERTISEMENT

सूत्रों के मुताबिक, घोष से उनकी संपत्ति, एक फ्लैट की खरीद के दौरान हुए लेन-देन, आयकर रिटर्न, बैंक खातों और निवेश से संबंधित विवरण देने के लिए कहा जाएगा।

जून की शुरुआत में ईडी ने इसी घोटाले के सिलसिले में पूछताछ के लिए तृणमूल कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी को तलब किया था।

स्कूल भर्ती घोटाले में कथित संलिप्तता को लेकर अभी तक पश्चिम बंगाल के पूर्व शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी, उनकी करीबी दोस्त अर्पिता मुखर्जी और शिक्षा विभाग के कई वरिष्ठ अधिकारियों को गिरफ्तार किया जा चुका है।

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT

    यह भी पढ़ें...