किसी फिल्मी विलेन से भी ज़्यादा खतरनाक है बदन सिंह उर्फ बद्दो, ऐसी लग्जरी लाइफस्टाइल का शौकीन है

ADVERTISEMENT

महंगी ब्रीड की बिल्ली पालने का शौकीन है बदन सिंह बद्दो
महंगी ब्रीड की बिल्ली पालने का शौकीन है बदन सिंह बद्दो
social share
google news

Badan Singh Baddo: जिस बदन सिंह बद्दो की तलाश में उत्तर प्रदेश की पुलिस (UP police) भारत से लेकर सात समंदर पार तक की खाक छान रही है वो बदन सिंह बद्दो कहां है किस हाल में है और क्या कर रहा है, इसके बारे में पुलिस को कोई भी अंदाजा नहीं है अलबत्ता ये जरूर पुलिस जानती है कि बदन सिंह उर्फ बद्दो किसी फिल्मी विलेन (film villain) से कम खतरनाक नहीं है। इतना ही नहीं उसका रहन सहन भी किसी फिल्मी खलनायक की तरह आलीशान जिंदगी (Luxury Lifestyle) जीता है। 

फिल्मी विलेन की तरह आलीशान जिंदगी जीता है बदन सिंह बद्दो

दोगुनी होने वाली है इनामी राशि

बदन सिंह उर्फ बद्दो। मेरठ का ये दुर्दांत अपराधी इस वक्त उत्तर प्रदेश पुलिस के लिए एक बड़ा सिरदर्द बन चुका है। पिछले चार सालों से फरार चल रहा बदन सिंह उर्फ बद्दो पर उत्तर प्रदेश की पुलिस की तरफ से इस वक्त 2.5 लाख का इनाम रखा गया है। उत्तर प्रदेश पुलिस ने अब इस अपराधी को दबोचने के लिए उस पर इनाम की राशि को दोगुना करने का प्रस्ताव रखा है। सोमवार को हुई पुलिस के आला अधिकारियों की बैठक में इस मसले पर चर्चा हुई और तय पाया गया कि बद्दो को कानून के शिकंजे में लाने के लिए उसके खिलाफ इनाम की रकम बढ़ा दी जाए और उसे पांच लाख कर दिया जाए। 

महंगे कपड़े, महंगे जूते और आलीशान लाइफस्टाइल का शौकीन है बदन सिंह बद्दो

लग्जरी लाइफस्टाइल का शौकीन है बद्दो

बद्दो के बारे में कहा जाता है कि वो लग्जरी लाइफस्टाइल का शौकीन है। महंगे कपड़े और महंगे जूते पहनने का उसे बेहद शौक है। ये उसकी तस्वीरों की गवाही है कि वो किसी राजा महाराजा की तरह आलीशान तरीके से रहता है। सिर्फ इतना ही नहीं अपनी सुरक्षा के लिए उसने कई बॉडीगार्ड भी हायर कर रखे हैं जो हर वक्त उसकी देख रेख करते हैं। उसके पास BMW जैसी महंगी गाड़ियों के अलावा, बेहद क़ीमती घड़ियां और महंगी ब्रीड के कुत्ते और बिल्ली भी पालने का बेहद शौक है।  

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

ट्रक ड्राइवर से डॉन तक 

मेरठ के बेरीपुरा ट्रांसपोर्ट नगर का रहने वाला बदन सिंह बद्दो किसी जमाने में महज एक ट्रक ड्राइवर हुआ करता था। मार्च 2019 में पुलिस के शिकंजे से भाग निकलने में कामयाब हो गया था और उसके बाद से पुलिस को बदन सिंह बद्दो की परछाईं तक का पता नहीं मिला था। पुलिस की तफ्तीश का खुलासा है कि गाजियाबाद की कोर्ट में पेशी के बाद फरुखाबाद जेल जाते समय बदन सिंह उर्फ बद्दो कुछ देर के लिए मेरठ में रुका और वहीं से पुलिस को चकमा देकर फरार हो गया था। बदन सिंह के खिलाफ हत्या और हत्या की कोशिश के कई मामले दर्ज हैं। इसके अलावा लूट और फिरौती के भी कई मामलों में पुलिस को बदन सिंह उर्फ बद्दो की तलाश है। 

कभी ट्रक ड्राइवर था बद्दो अब इंटरनेशनल डॉन है 

मोस्टवांटेड अपराधियों के खिलाफ शिकंजा

प्रयागराज में उमेश पाल की हत्या के बाद से ही उत्तर प्रदेश सरकार ने सूबे के तमाम मोस्ट वांटेड अपराधियों के खिलाफ शिकंजा कसना शुरू कर दिया गया है। और इसी सिलसिले में उत्तर प्रदेश की पुलिस बदमाशों पर इनामी राशि को बढाने की कोशिश कर रही है।  पश्चिम उत्तर प्रदेश में मेरठ रेंज के पांच लाख के इनामी बदमाश विजेंद्र सिंह हुड्डा, बुलंदशहर का भूदेव और गाजियाबाद का दीप्ति बहल इस वक़्त पुलिस के रडार पर हैं। इसी सिलसिले में मेरठ के बदन सिंह उर्फ बद्दो को लेकर भी पुलिस बहुत ज्यादा बेचैन है। बदन सिंह ने पुलिसवालों के साथ सांठ गांठ करके फरार होने में कामयाबी हासिल कर ली थी। 

ADVERTISEMENT

फरारी से पहले शराब पार्टी

कहते हैं कि बदन सिंह ने मेरठ में दिल्ली रोड पर मौजूद एक होटल में बाकायदा शराब पार्टी की और फिर वहां से वो फरार हो गया था। फरारी के बाद बदन सिंह कहां है इसको लेकर पुलिस महकमें में ही इस बात पर चर्चा तेज हो गई थी कि वो शायद देश से भागकर विदेश में भाग गया। पुलिस को शक है कि बदन सिंह ऑस्ट्रेलिया भागने में कामयाब हो गया है। पुलिस लगातार विदेशों में बदन सिंह की लोकेशन की तलाश करने में जुटी है लेकिन अभी तक पुलिस को कोई कामयाबी नहीं मिली है। 

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT