भारत के सबसे बड़े इंटरनेशनल डॉन बदन सिंह उर्फ बद्दो पर होने वाला है इतने लाख का इनाम!

ADVERTISEMENT

फरार डॉन बदन सिंह बद्दो की तलाश में उत्तर प्रदेश की पुलिस
फरार डॉन बदन सिंह बद्दो की तलाश में उत्तर प्रदेश की पुलिस
social share
google news

Badan Singh Baddo: डॉन बदन सिंह उर्फ बद्दो। मेरठ का ये दुर्दांत अपराधी इस वक्त उत्तर प्रदेश पुलिस (UP Police) के लिए एक बड़ा सिरदर्द बन चुका है। पिछले चार सालों से फरार चल रहा बदन सिंह उर्फ बद्दो पर उत्तर प्रदेश की पुलिस की तरफ से इस वक्त 2.5 लाख का इनाम रखा गया है। उत्तर प्रदेश पुलिस ने अब इस अपराधी को दबोचने के लिए उस पर इनाम की राशि को दोगुना करने का प्रस्ताव रखा है। सोमवार को हुई पुलिस के आला अधिकारियों की बैठक में इस मसले पर चर्चा हुई और तय पाया गया कि बद्दो को कानून के शिकंजे में लाने के लिए उसके खिलाफ इनाम की रकम बढ़ा दी जाए और उसे पांच लाख कर दिया जाए। 

फरार डॉन बदन सिंह उर्फ बद्दो पर इनाम की रकम दोगुनी करने की तैयारी

मेरठ से फरार हुआ था बदन सिंह 

मेरठ के बेरीपुरा ट्रांसपोर्ट नगर का रहने वाला बदन सिंह बद्दो (Badan Singh Baddo) मार्च 2019 में पुलिस के शिकंजे से भाग निकलने में कामयाब हो गया था और उसके बाद से पुलिस को बदन सिंह बद्दो की परछाईं तक का पता नहीं मिला था। पुलिस की तफ्तीश का खुलासा है कि गाजियाबाद की कोर्ट में पेशी के बाद फरुखाबाद जेल जाते समय बदन सिंह उर्फ बद्दो कुछ देर के लिए मेरठ में रुका और वहीं से पुलिस को चकमा देकर फरार हो गया था।  

हत्या के कई मामलों में बद्दो की तलाश

गैंग्स्टर (Gangster) बदन सिंह के खिलाफ हत्या और हत्या की कोशिश के कई मामले दर्ज हैं। इसके अलावा लूट और फिरौती के भी कई मामलों में पुलिस को बदन सिंह उर्फ बद्दो की तलाश है। प्रयागराज में उमेश पाल की हत्या के बाद से ही उत्तर प्रदेश सरकार ने सूबे के तमाम मोस्ट वांटेड अपराधियों के खिलाफ शिकंजा कसना शुरू कर दिया गया है। और इसी सिलसिले में उत्तर प्रदेश की पुलिस बदमाशों पर इनामी राशि को बढाने की कोशिश कर रही है। 

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

इनामी बदमाशों पर कसी जा रही नकेल

पश्चिम उत्तर प्रदेश में मेरठ रेंज के पांच लाख के इनामी बदमाश विजेंद्र सिंह हुड्डा, बुलंदशहर का भूदेव और गाजियाबाद का दीप्ति बहल इस वक़्त पुलिस के रडार पर हैं। इसी सिलसिले में मेरठ के बदन सिंह उर्फ बद्दो को लेकर भी पुलिस बहुत ज्यादा बेचैन है। बदन सिंह ने पुलिसवालों के साथ सांठ गांठ करके फरार होने में कामयाबी हासिल कर ली थी। 

शराब पार्टी करके भागा था बद्दो

कहते हैं कि बदन सिंह ने मेरठ में दिल्ली रोड पर मौजूद एक होटल में बाकायदा शराब पार्टी की और फिर वहां से वो फरार हो गया था। फरारी के बाद बदन सिंह कहां है इसको लेकर पुलिस महकमें में ही इस बात पर चर्चा तेज हो गई थी कि वो शायद देश से भागकर विदेश में भाग गया। पुलिस को शक है कि बदन सिंह ऑस्ट्रेलिया भागने में कामयाब हो गया है। पुलिस लगातार विदेशों में बदन सिंह की लोकेशन की तलाश करने में जुटी है लेकिन अभी तक पुलिस को कोई कामयाबी नहीं मिली है। 

ADVERTISEMENT

मेरठ में दिल्ली रोड पर एक होटल में शराब पार्टी करके फरार हुआ था बदन सिंह

इंस्टाग्राम पर पोस्ट से सुर्खियों में छाया बद्दो

कहा तो यहां तक जा रहा है कि फरार होने के बाद कई बार सोशल मीडिया पर पूर्व डीजीपी के खिलाफ लगातार पोस्ट डालकर सुर्खियों में बना रहा है। हैरानी की बात ये है कि बदन सिंह उर्फ बद्दो की तलाश कर रही मेरठ पुलिस ने जब उसके इंस्टाग्राम हैंडल की लोकेशन जब खंगाली तो वो लंदन में मिली। लेकिन इस कवायद के बावजूद बदन सिंह बद्दो पुलिस के हाथ नहीं लगा। जबकि बदन सिंह की तरफ से डीजीपी के खिलाफ पोस्ट डालने का सिलसिला जारी रहा। और इसी वजह से मेरठ पुलिस बुरी तरह से उलझी हुई है। 

ADVERTISEMENT

दुबई से ऑस्ट्रेलिया तक फैला कारोबार

कहा तो यहां तक जा रहा है कि मेरठ पुलिस के हाथ से फिसला बदन सिंह बद्दो का कारोबार दुबई से लेकर ऑस्ट्रेलिया तक फैला हुआ है। पुलिस की तफ्तीश में ये बात तो निकलकर सामने आ गईहै कि बद्दो ने बड़ी तगड़ी प्लानिंग के तहत पूरा सरकारी तंत्र ही खरीद लिया था। 

ऑस्ट्रेलिया में बसा है बदन सिंह का परिवार

ये बात गौरतलब है कि बदन सिंह का परिवार खासतौर पर उसकी पत्नी ऑस्ट्रेलिया में रहती है। लिहाजा पुलिस ने अब बद्दो को रडार पर लेने के लिए ऑस्ट्रेलियाई हाईकमीशन से संपर्क किया है...साथ ही साथ लुकआउट नोटिस भी जारी करवाया गया है ताकि वो भारत के अलावा इंटरनेशनल पुलिस के चंगुल में फंस सके। बावजूद इसके बदन सिंह का अभी तक कोई सुराग हाथ नहीं लगा है। 

पेशी के बाद जेल जाते समय पुलिस को चकमा देकर फरार हुआ था बदन सिंह उर्फ बद्दो

नौ पुलिसवाले भेजे जा चुके हैं जेल

बदन सिंह उर्फ बद्दो की फरारी के सिलसिले में पुलिस ने उसके बेटे सिकंदर के अलावा उसके दोस्त अनिल छावड़ा उर्फ जिमी, टिपिन सूरी, होटल का मालिक मुकेश गुप्ता, लल्लू मकड़, पपीता बड़ला, सोनू सहगल, शिशुपाल उर्फ बंटी, जवाहरलाल, एहतेशाम इलाही के साथसाथ आधा दर्जन पुलिसवालों को आरोपी बनाया गया है। पुलिस ने बद्दो को भगाने के सिलसिले में नौ पुलिसवालों को जेल भेजा जा चुका है। 

नेपाल के रास्ते भागा बद्दो?

पुलिस को ऐसी आशंका है कि मेरठ के होटल से भागते वक़्त बदन सिंह उर्फ बद्दो के साथ उसका बेटा सिकंदर भी था। वो दिल्ली के रास्ते से होता हुआ चंडीगढ़ पहुँचा और वहां से सीधा नेपाल की फ्लाइट लेकर भाग निकला और नेपाल से वो ऑस्ट्रेलिया भाग गया। 

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT