अब आशुतोष महाराज के बाद उनकी शिष्या ने ली 'समाधि', हाईकोर्ट पहुंचा मामला

ADVERTISEMENT

Ashutosh Maharaj News
Ashutosh Maharaj News
social share
google news

सत्यम मिश्रा के साथ चिराग गोठी की रिपोर्ट
 

Ashutosh Maharaj News: दिव्य ज्योति जागृत संस्थान (Divya Jyoti Jagrati Sansthan) के संस्थापक आशुतोष महाराज (ashutosh maharaj) को पिछले 10 साल से समाधि में हैं, ऐसा कहा जाता है। अब उनकी शिष्या ने भी समाधि ले ली है, इसलिए ताकि वो अपने गुरु आशुतोष महाराज को वापस ला सके। ये भी दावा किया जा रहा है।

28 जनवरी को साध्वी ने ली थी समाधि

ADVERTISEMENT

शिष्य ब्रह्मर्षि जमदग्नि ने बताया कि उनकी गुरु मां आशुतोषांबरी (Ashutoshambari) ने सभी शिष्यों को बताकर विगत 28 जनवरी को सभी के सामने समाधि ली, ताकि वे गुरु आशुतोष महाराज को समाधि से जगाकर वापस भौतिक शरीर में वापस ला सकें। लखनऊ में जानकीपुरम सीतापुर रोड पर आनंद आश्रम है। वहीं पर गुरु मां ने 'समाधि' ली है।

हाईकोर्ट में याचिका दाखिल, गुरु मां को मिले सुरक्षा

ADVERTISEMENT

इस बीच हाईकोर्ट में एक याचिका दाखिल की गई है। इसमें कहा गया है कि गुरु मां आशुतोषांबरी की सुरक्षा का इंतजाम किया जाए। कहा जा रहा है कि डॉक्टरों की टीम आई थी, उन्होंने जांच की है, गुरु मां आशुतोषांबरी (Ashutoshambari) की पल्स और हार्टबीट नहीं चल रही है, लेकिन ईसीजी किया गया तो उनको हलचल महसूस हुई। उनके मस्तिष्क की जांच के लिए प्रशासन से कहा गया है।

ADVERTISEMENT

आश्रम के ऊपर वाले कमरे में ली है 'समाधि'

दावा है कि आश्रम के ऊपर जिस कमरे में आशुतोषांबरी (Ashutoshambari) ने समाधि ली है, वहां तक जाने की मनाही है। यहां दर्शन के लिए जाने दिया गया, लेकिन उससे पहले मोबाइल, पेन व बैग सब जमा करा लिया गया और मेटल डिटेक्टर से स्कैनिंग की गई।

अलग-अलग दावें

महामंडलेश्वर और बाबा महादेव ने कहा कि दिव्य ज्योति जागृत संस्थान वालों ने आशुतोष महाराज के शरीर को डीप फ्रीजर में कैद करके रखा है, ताकि वे समाधि से कभी वापस ही न आ सकें, इसलिए आशुतोष महाराज ने अपनी शिष्या आशुतोषांबरी (Ashutoshambari) को आंतरिक संदेश भेजा और कहा कि वह उन्हें समाधि से वापस ले आएं। 
 

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT

    यह भी पढ़ें...