आंध्र प्रदेश : दवा कंपनी में हुए विस्फोट में 2 लोगों की मौत, 5 का इलाज जारी

ADVERTISEMENT

crime news
crime news
social share
google news

Andhra Pradesh : आंध्र प्रदेश में अनाकापल्ली जिले के अच्युतापुरम में स्थित सहिती फार्मा कंपनी में शुक्रवार को हुए विस्फोट के बाद दो लोगों की मौत हो गई, जबकि गंभीर रूप से झुलसे पांच लोगों का इलाज जारी है। पुलिस ने यह जानकारी दी। पुलिस ने बताया कि विस्फोट में 90 फीसदी तक झुलसे दो लोगों ने विशाखापत्तनम के केजीएच अस्पताल में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया।

उसने बताया कि चार अन्य लोगों का इलाज इसी अस्पताल में चल रहा है, जिसमें गंभीर रूप से झुलसे दो लोग भी शामिल हैं। वहीं, एक अन्य व्यक्ति अच्युतापुरम के ही स्टार जेन अस्पताल में भर्ती है। राज्य सरकार ने एक बयान में बताया कि विस्फोट के समय संयंत्र में 35 लोग थे और उनमें से ज्यादातर सुरक्षित रूप से वहां से निकल गए। पुलिस ने बताया कि प्रारंभिक रिपोर्ट के अनुसार, विस्फोट पूर्वाह्न लगभग 11.45 बजे अच्युतापुरम विशेष आर्थिक क्षेत्र (एसईजेड) में फार्मा कंपनी के ‘सॉल्वेंट रिकवरी प्लांट’ में सॉल्वेंट भरते समय हुआ।

अनाकापल्ली जिले के पुलिस अधीक्षक के. वी. मुरली कृष्णा ने शुक्रवार को पीटीआई-भाषा को बताया कि रसायन की वजह से लोग झुलस गये। पीड़ितों को बेहतर इलाज मुहैया किया जा रहा है। उन्होंने कहा, ‘‘शायद किसी रासायनिक प्रतिक्रिया के कारण विस्फोट हुआ और आग फैल गई। यह एक सॉल्वेंट रिकवरी प्लांट है।’’ कृष्णा ने बताया कि कंपनी के निरीक्षक इस बारे में एक रिपोर्ट तैयार कर रहे हैं कि दुर्घटना कैसे हुई।

ADVERTISEMENT

उन्होंने बताया कि दुर्घटना के बाद, आग बुझाने और वहां एकत्र भीड़ को नियंत्रित करने के लिए पुलिस मौके पर पहुंची, ताकि उन्हें दुर्घटनास्थल की ओर जाने से रोका जा सके। सरकारी बयान में कहा गया है कि आग पर काबू पाने के लिए कम से कम दमकल की 10 गाड़ियां मौके पर भेजी गईं और माना जा रहा है कि अब आग पर काबू पा लिया गया है। वहीं, कारखानों के निरीक्षक ने जहरीली गैसों के किसी भी संभावित रिसाव से इनकार किया है। पुलिस ने बताया कि घटना के तुरंत बाद, उसने घायलों के लिये एंबुलेंस की व्यवस्था की और इलाज के लिये उन्हें अनाकापल्ली शहर के एनटीआर सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया।

 

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT

    यह भी पढ़ें...