चोरी से वंदे भारत ट्रेन के शौचालय में यात्री ने किया धूम्रपान, बज गया फायर अलार्म, फिर हुआ एक्शन!

ADVERTISEMENT

जांच में जुटी पुलिस
जांच में जुटी पुलिस
social share
google news

Vijayawada Train News: तिरुपति-सिकंदराबाद वंदे भारत एक्सप्रेस के एक शौचालय में एक अनधिकृत यात्री के धूम्रपान करने के कारण बुधवार शाम आग लगने की सूचना देने वाला अलार्म बज गया, जिसके चलते कुछ समय के लिए ट्रेन रोक दी गई। रेलवे के एक अधिकारी ने बताया कि यह घटना ट्रेन संख्या 20702 के गुडूर से गुजरने के बाद सी-13 डिब्बे में हुई। 

यात्री ने शौचालय के अंदर धूम्रपान किया

दक्षिण मध्य रेलवे (एससीआर) जोन के विजयवाड़ा मंडल के एक अधिकारी ने प्रेस विज्ञप्ति में कहा, “एक अनधिकृत यात्री तिरूपति से ट्रेन पर सवार हुआ और सी-13 कोच के शौचालय में घुस कर उसका दरवाजा अंदर से बंद कर लिया...यात्री ने शौचालय के अंदर धूम्रपान किया, जिसके परिणामस्वरूप शौचालय में मौजूद एयरोसोल अग्निशामक यंत्र स्वचालित रूप से सक्रिय हो गया।” अलार्म बजने के बाद ‘एयरोसोल’ अग्निशामक ने आग बुझाने के लिए पाउडर जैसा धुआं छोड़ना शुरू कर दिया, जिसके चलते उस डिब्बे के यात्री घबरा गए।

पैसेंजर ने ट्रेन में घुसकर किया कांड

बाद में, उन्होंने डिब्बे के अंदर एक आपातकालीन फोन कनेक्शन के माध्यम से ट्रेन के गार्ड को इसकी सूचना दी, जिसके कारण ट्रेन शाम पांच बजे के आसपास मनुबोलू में रुक गई। अलार्म बजने को दुर्घटना समझकर, रेलवे पुलिस आग बुझाने वाले यंत्र के साथ डिब्बे में पहुंची और शौचालय के अंदर धूम्रपान कर रहे यात्री को निकालने के लिए उसकी खिड़की तोड़ दी। अधिकारी ने बताया कि रेलवे पुलिस ने रेलवे अधिनियम के अनुसार उपयुक्त कार्रवाई के लिए नेल्लोर में उसे हिरासत में ले लिया, जबकि ट्रेन आगे की अपनी यात्रा पर रवाना हो गई।

ADVERTISEMENT

(PTI)

    यह भी पढ़ें...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT