अफगानिस्तान के नए शिक्षा मंत्री ने कहा - 'PhD या मास्टर डिग्री की जरूरी नहीं, हम भी उसके बिना यहां पहुंचे' अफगानिस्तान की नई सरकार का हुआ ऐलान

ADVERTISEMENT

CrimeTak
social share
google news

अफगानिस्तान के नए शिक्षा मंत्री का अजीबोगरीब बयां सामने आया है। नए शिक्षा मंत्री का कहना है कि आज के वक्त में PHD या किसी दूसरी मास्टर डिग्री की कोई वैल्यू नहीं है। शिक्षा मंत्री शेख मौलवी नूरल्लाह मुनीर ने कहा है कि आज मुल्ला और तालिबान सरकार में है, किसी के पास कोई डिग्री नहीं है लेकिन फिर भी महान हैं। ऐसे में आज के वक्त में किसी तरह की पीएचडी या मास्टर डिग्री की ज़रूरत नहीं है।

ये बयान उस वक्त आया है, जब अफगानिस्तान में तालिबान ने अपनी अंतरिम सरकार का ऐलान कर दिया है। मुल्ला मुहम्मद हसन अखुंद को अफगानिस्तान का प्रधानमंत्री बनाया गया है। नई सरकार ने आते ही अपनी शिक्षा नीतियों समेत दूसरी नीतियों का ऐलान कर दिया है। इसके तहत कॉलेज में लड़के-लड़कियों के बीच में पर्दा डाल दिया गया है, कई जगहों पर लड़कियों को सिर्फ बुजुर्ग या महिलाएं ही पढ़ा रही हैं।

हालांकि, तालिबान ने अपनी सरकार का ऐलान करते हुए लोगों को भरोसा दिलाया है कि देश में इस्लामिक और शरिया कानून के तहत शिक्षा को बढ़ावा दिया जाएगा। आधुनिक शिक्षा को भी बल दिया जाएगा। तालिबान ने देश के स्कॉलर्स से किसी भी तरह ना घबराने को कहा है।

यह भी पढ़ें...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT