तालिबान का विरोध करने पर सिर कलम करने की धमकी देने वाला धर्मगुरु बम धमाके में ढेर, 14 की मौत

ADVERTISEMENT

CrimeTak
social share
google news

Afghanistan Bomb Blast news : अफगानिस्तान के हेरात प्रांत की मस्जिद में दो बड़े धमाके हुए. इस धमाके में तालिबान के सबसे बड़े धर्मुगुरुओं में से एक मुल्ला मुजीब (Mullah Mujib) उर रहमान अंसारी के मारने जाने की खबर है. इसके साथ ही कुल 14 लोगों की मौत की आशंका जताई गई है. इसे फिदाइन यानी आत्मघाती हमला बताया जा रहा है. जिसमें दो सुसाइड बॉम्बर होने की आशंका है. लेकिन इसकी अभी तक पुष्टि नहीं हो पाई है.

ये धर्मगुरु मुल्ला मुजीब वही शख्स है जिसने लड़कियों की पढ़ाई और उनके घर से निकलने पर फतवा जारी किया था. इसे तालिबान का सबसे क्रूर धर्म गुरु माना जाता है. इसने ये भी कहा था कि अगर तालिबान शासन का कोई विरोध करता है और फरमान को मानने से मना करता है तो उसका सिर कलम कर दिया जाएगा.

मीडिया रिपोर्ट में बताया गया है कि इन दोनों धमाकों के पीछे ISIS के खुरासान ग्रुप का हाथ हो सकता है. हालांकि, इस धमाके में बड़े धर्मगुरु की मौत की खबर को लेकर तालिबान शासन की तरफ से कोई बयान नहीं आया है.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

मीडिया रिपोर्ट्स में बताया गया है कि हेरात प्रांत के गाजाघर की मस्जिद में दो धमाके हुए. ये धमाके उस समय हुए जब जुमे की नमाज पढ़ी जा रही थी. उस समय मुल्ला मुजीब मस्जिद का मुख्य इमाम भी मौजूद थे. जिनकी इस हमले में मौत हो गई. ये भी जानकारी आई है कि हेरात में एक इकॉनमिक कॉन्फ्रेंस में शामिल होने के बाद मुल्ला मुजीब वहां लौटे थे उसके कुछ देर बाद ही धमाके हुए.

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT