अमेरिका में इजरायल-हमास की जंग की वजह से मच गया बवाल, कई लोग गिरफ्तार

DEEPIKA SHARMA

26 Apr 2024 (अपडेटेड: Apr 26 2024 4:07 PM)

इजरायल-हमास युद्ध के खिलाफ अमेरिका की यूनिर्वसिटि में विरोध प्रदर्शन ज्यादा बढ़ गया है. कई यूनिर्वसिटि में प्रदर्शनों को खत्म करने के लिए पुलिस को बुलाना पड़ा. प्रदर्शनकारियों और पुलिस में कफी झड़प हुई हैं. कई लोगों को गिरफ्तार किया गया है.

follow google news

हमास-इजरायल के जंग को करीब 6 महीने से ज्यादा हो गए हैं और इस कड़ी में दुनिया के अलग अलग हिस्सों में आए दिन कई रैलियां और बड़े स्तर पर विरोध प्रदर्शन किए जा रहे हैं. लगातार प्रदर्शनों का दौर फिलहाल अमेरिका में नजर आ रहा है. जहां पिछले कई दिनों से अलग अलग राज्यों के यूनिर्वसिटि के छात्र फिलिस्तीन के हक में बड़ी रैलियां निकालकर जंग को जल्द रोकने की अपील कर रहे हैं. जिससे गाजा में जानमाल की हानि को कम किया जा सके.

विरोध प्रदर्शन की ये पहली तस्वीर टेक्सास की है जहां फिलिस्तीन के हक में छात्रों ने कैंपस में ही टेंट लगाकर यूनिवर्सिटी के बड़े हिस्से पर कब्जा कर लिया और इन छात्रों ने पुलिसबल की तैनाती के बीच मार्च निकालकर इजरायल के खिलाफ जमकर नारेबाजी की जिसके बाद अचानक प्रदर्शन के दौरान पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच जमकर झड़प हुई और पुलिस ने करीब 10 लोगों को हिरासत में ले लिया.

यह भी पढ़ें...
    follow google newsfollow whatsapp