साउथ अफ्रीका में प्राइवेट पार्ट की चोरी! एक युवक की बॉडी में मिला दूसरे शख्स का लिंग

FARRUKH HAIDER

13 Dec 2021 (अपडेटेड: Mar 6 2023 4:11 PM)

worlds first patient of penis transplant

CrimeTak
follow google news

पिछले कुछ दिनों से साउथ अफ्रीका (South Africa) में मर्दों के अंदर नपुंसकता के मामले लगातार बढ़ रहे हैं, तो क्या इसका ये मतलब है कि वहां के लोग दूसरों के प्राइवेट पार्ट की चोरी करने लगे हैं। ये मामला आखिर क्या है। ये बात दुनिया में चर्चा का विषय तब बनी जब एक शख्स के बारे में, जिसकी पहचान गुप्त रखी गई है, बताया गया कि उसकी बॉडी में किसी दूसरे शख्स का लिंग लगा हुआ है। हालांकि इस युवक के शरीर में जिस इंसान का लिंग लगा हुआ है वो मर चुका है। लेकिन क्या ये मुमकिन है कि किसी के शरीर में किसी दूसरे का लिंग लग जाए?

यह भी पढ़ें...

तो ये सच है, और ये कारनामा साउथ अफ्रीका के एक डॉक्टर ने कर दिखाया है। यूं तो इस डॉक्टर का नाम डी वैन डेर मेरव है लेकिन लोग इसे अब डॉ डिक के नाम से जानते हैं। डॉ डिक ने बताया कि लिंग की चोरी का ये मामला लिंग का चोरी का नहीं बल्कि लिंग का अदला बदली का है। हुआ दरअसल ये कि एक एक्सीडेंट में महज़ 18 साल के एक लड़के का प्राइवेट पार्ट खराब हो गया था, जिसकी वजह से वो डिप्रेशन में था। इस दौरान वो साउथ अफ्रीका के कई डॉक्टरों से मिला लेकिन कोई भी उसके प्राइवेट पार्ट ठीक कर पाने में कामयाब नहीं हुआ। फिर उसकी मुलाकात हुई डॉ डिक से।

साउथ अफ्रीका में डॉ डिक यानी डी वैन डेर मेरव की टीम ने ये कारनामा कर दिखाया, इसके लिए उन्हें उस युवक के प्राइवेट पार्ट की सर्जरी करनी पड़ी। इस सर्जरी में डॉ डिक की टीम ने युवक के प्राइवेट पार्ट को काटकर अलग कर दिया। इसके बाद उन्होंने हॉस्पिटल के एक डेड बॉडी का प्राइवेट पार्ट काटा गया और उसे सर्जरी के जरिये शख्स की बॉडी से लगा दिया गया। बाद में पेशेंट की जांघ से स्किन निकालकर उसे प्राइवेट पार्ट से जोड़ दिया गया ताकि ये नेचुरल दिखे। डॉ ने बताया कि सर्जरी के बाद उसका प्राइवेट पार्ट अब बिलकुल नार्मल काम कर रहा है।

ज़ाहिर है ये उस 18 साल के लड़के के लिए बहुत बड़ी राहत की बात है जिसका प्राइवेट पार्ट ख़राब हो गया था। क्योंकि इस उम्र में किसी के प्राइवेट पार्ट का काम ना कर पाना किसी ट्रामा से कम नहीं था, लेकिन सर्जरी के बाद उसका प्राइवेट पार्ट अब ठीक से काम कर रहा है। ना सिर्फ उसकी सेक्सयुअल लाइफ सही चल रही है, बल्कि उसके ऑर्गन में सीमन का भी प्रॉडक्शन हो रहा है। अब इस युवक की चर्चा सोशल मीडिया के ज़रिए पूरी दुनिया में हो रही है। इतना ही नहीं आपको बता दें कि ये शख्स दुनिया का पहला ऐसा शख्स है जिसकी बॉडी में दूसरे शख्स का प्राइवेट पार्ट जोड़ा गया है। और चमत्कार ये है कि अब ये प्राइवेट पार्ट नॉर्मल फंक्शन कर रहा है।

    follow google newsfollow whatsapp