World News : बांग्लादेश के ढाका की बिल्डिंग में बड़ा धमाका, 11 की मौत, 70 से ज्यादा घायल

SUNIL MAURYA

07 Mar 2023 (अपडेटेड: Mar 7 2023 6:53 PM)

Bangladesh Blast News : बांग्लादेश की राजधानी ढाका की एक बिल्डिंग में विस्फोट (Blast in Dhaka) में 11 से ज्यादा लोगों की मौत हुई है. इस धमाके में 70 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं.

Bangladesh blast News

Bangladesh blast News

follow google news

Bangladesh News : बांग्लादेश की राजधानी ढाका की एक बिल्डिंग में विस्फोट (Blast in Dhaka) में 11 से ज्यादा लोगों की मौत हुई है. इस धमाके में 70 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं. समाचार एजेंसी रॉयटर्स के अनुसार, स्थानीय अग्निशमन सेवा के एक अधिकारी ने कहा कि विस्फोट मंगलवार को ढाका के भीड़भाड़ वाले बाजार इलाके में हुआ. अधिकारी ने बताया कि विस्फोट का कारण स्पष्ट नहीं है. उन्होंने कहा कि मरने वालों की संख्या बढ़ सकती है क्योंकि बचाव अभियान जारी है.

ढाका की लोकल मीडिया में दावा किया गया है कि विस्फोट के बाद 5 दमकल यूनिट को मौके पर भेजा गया. बताया जा रहा है कि यह शाम करीब 4:50 बजे ये धमाका हुआ था. पुलिस चौकी इंस्पेक्टर बच्चू मियां ने बताया कि घायलों को ढाका मेडिकल कॉलेज अस्पताल ले जाया गया.  उन्होंने कहा कि इन सभी का अस्पताल की आपातकालीन इकाई में इलाज चल रहा है. इमारत के निचले तल पर सैनिटरी उत्पादों के लिए कई स्टोर हैं और इसके बगल में बार्क (BRAC)  बैंक की एक शाखा स्थित है.

यह भी पढ़ें...

रिपोर्ट में कहा गया है कि विस्फोट से सड़क के विपरीत दिशा में खड़ी एक बस को भी नुकसान पहुंचा है. पुलिस निरीक्षक बच्चू मिया ने एएफपी को बताया कि कम से कम 45 लोगों को इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया. मृतकों में दो महिलाएं हैं. बाकी लोग घायल हैं और उनका इलाज किया जा रहा है.

    follow google newsfollow whatsapp