सनकी पिता ने 6 साल के बेटे को 'ट्रेडमिल' पर इतना दौड़ाया कि मौत हो गई! सामने आया 'टॉर्चर' का वीडियो

GOPAL SHUKLA

02 May 2024 (अपडेटेड: May 2 2024 4:52 PM)

Viral Video: अमेरिका के New Jersey से एक सनसनीखेज वीडियो सामने आया है जिसमें एक छह साल के बच्चे को उसका पिता जबरन ट्रेडमिल (Treadmill) पर इस कदर दौड़ाता रहा कि बच्चे की मौत हो गई। न्यू जर्सी की अदालत में पिता के खिलाफ बच्चे की हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया है। खुलासा हुआ है कि पिता अपने बेटे को मोटा कहकर चिढ़ाता था।

CrimeTak
follow google news

New Jersey: इन दिनों सोशल मीडिया पर एक नन्हें से बच्चे का ट्रेडमिल पर दौड़ने का एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। क्योंकि ट्रेडमिल पर दौड़ने वाला वो मासूम बच्चा अब इस दुनिया में नहीं है। हैरानी की बात ये है कि छह साल का वो मासूम उसी ट्रेडमिल पर लगातार दौड़ने की वजह से मौत का शिकार हो गया। और इससे भी ज़्यादा डरावना सच ये है कि उस बच्चों को ट्रेडमिल पर दौड़ाने वाला कोई और नहीं बल्कि खुद उस बच्चे का पिता है। 

पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में सनसनीखेज खुलासा

यह भी पढ़ें...

मामला America में New Jersey का है। बच्चे की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट से खुलासा हुआ कि बच्चे की मौत उसके हार्ट और लीवर में सूजन, इनफेक्शन और गंभीर चोटों की वजह से हुई। ऐसे में बच्चे के पिता पर हत्या का इल्जाम लगा है। 

बच्चे को मोटा कहकर चिढ़ाता था पिता

खुलासा हुआ है कि 31 साल के क्रिस्टोफर ग्रेगोर ने कथित तौर पर अपने छह साल के बेटे कोरी मिकिओलो को ट्रेडमिल पर जबरन दौड़ाया। क्रिस्टोफर अपने छोटे से मासूम बच्चे को मोटा कहकर चिढ़ाता था और इसी वजह से उसने बच्चे को ट्रेडमिल पर दौड़ने पर मजबूर किया। पिता के इस जुल्म से ही बच्चे की मौत हुई है। इस मामले की सुनवाई फिलहाल अदालत में चल रही है। सुनवाई के दौरान हादसे से पहले का एक सीसीटीवी वीडियो भी सामने आया है जिसे देखकर यकीन करना मुश्किल है कि कोई पिता अपने छोटे से बच्चे के साथ इतना बेरहम हो सकता है। 

वीडियो में जबरन दौड़ाता दिखा सनकी पिता

उस सीसीटीवी वीडियो में देखा जा सकता है कि ट्रेडमिल पर तेज रफ्तार से दौड़ते समय बच्चे का बैलेंस बिगड़ जाता है और वो ट्रेडमिल के पीछे की ओर गिर जाता है। इस पर आरोपी पिता उसे जबरदस्ती उठा कर फिर दौड़ने पर मजबूर करता है। उसी सीसीटीवी फुटेज में ये भी देखा जा सकता है कि आरोपी पिता बच्चे के सिर पर अपने दांतों से काटता है। इतना ही नहीं बच्चा कई बार ट्रेडमिल से गिरता है लेकिन पिता के खौफ के चलते वो फिर से ट्रेडमिल पर दौड़ने की कोशिश करता है।

मां ने देखी चोट तब हुआ खुलासा

सीसीटीवी का ये वीडियो अटलांटिक हाइट्स क्लबहाउस फिटनेस सेंटर का है। इंडिया टुडे की रिपोर्ट के मुताबिक, ये वाकया 20 मार्च 2021 का है। असल में इस घटना के कुछ रोज बाद जब बच्चे की मां ब्रीना मिकिओलो ने बच्चे की चोट देखी तब उसने इसकी जानकारी न्यू जर्सी डिवीजन ऑफ चाइल्ड प्रोटेक्शन को दी। अगले ही रोज बच्चे को सांस लेने में तकलीफ हुई और उसकी तबियत खराब हो गई। इसी के बाद बच्चे को अस्पताल में भर्ती कराया गया। अस्पताल में जब बच्चे का सीटी स्कैन किया जा रहा था उसी दौरान उसे दिल का दौरा पड़ा और उसकी मौत हो गई। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में खुलासा हुआ कि बच्चे के हार्ट और लिवर में सूजन-इंफेक्शन और गंभीर चोटों थी जो उसकी मौत की वजह बनीं।

आरोपी पिता गिरफ्तार

इस रिपोर्ट के सामने आने के बाद जुलाई में बच्चे के पिता क्रिस्टोफर को लापरवाही बरतने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया गया। मेडिकल रिपोर्ट आने के बाद क्रिस्टोफर के खिलाफ हत्या का आरोप भी जोड़ा गया है। अगर कोर्ट में पिता दोषी साबित होता है तो उसे उम्र कैद की सजा हो सकती है।

    follow google newsfollow whatsapp