AFGHANISTAN EARTH QUAKE: अफगानिस्तान में भूकंप के जबरदस्त झटके, 920 से ज्यादा लोगों की मौत

CHIRAG GOTHI

22 Jun 2022 (अपडेटेड: Mar 6 2023 4:20 PM)

AFGHANISTAN EARTH QUAKE UPDATE : अफगानिस्तान में भूकंप के जबरदस्त झटके महूसस किए गए है। 150 से ज्यादा लोगों की मौत की खबर है। भूंकप की तीव्रता 6.1 मापी गई है। ये झटके थोड़ी देर पहले महसूस किए गए है।

CrimeTak
follow google news

AFGHANISTAN EARTH QUAKE UPDATE : अफगानिस्तान में भूकंप के जबरदस्त झटके महूसस किये गए है। 920 से ज्यादा लोगों की मौत की खबर सामने आ रही है। भूंकप की तीव्रता 6.1 मापी गई है। यूएस जियोलॉजिकल सर्वे (USGS) के मुताबिक, भूकंप का केंद्र अफगानिस्तान के दक्षिणपूर्व में था। भूकंप के झटके पाकिस्तान के कई शहरों में भी महसूस किए गए है।

यह भी पढ़ें...

इससे पहले शुक्रवार को भी पाकिस्तान में भूकंप आया था, तब इस्लामाबाद, पेशावर, रावलपिंडी और मुल्तान में ये झटके महसूस हुए थे।

अफगानिस्‍तान की न्‍यूज एजेंसी बख्‍तार ने इस भारी तबाही की सूचना दी है. एजेंसी ने बताया कि बचावकर्मी हेलिकॉप्‍टर से इलाके में पहुंच गए हैं. तालिबान सरकार के उप प्रवक्‍ता बिलाल करीमी ने कहा, 'पाकटीका प्रांत में 4 जिलों में भीषण भूकंप आया है.

इसमें सैकडों की तादाद में लोग मारे गए हैं और दर्जनों घर तबाह हो गए हैं. हम सभी सहायता देने वाली एजेंसियों से अनुरोध करते हैं कि वे अपने दल को इलाके में भेजें ताकि और ज्‍यादा विनाश से बचा जा सके.'

    follow google newsfollow whatsapp