खेलते खेलते गेंद समझकर बच्चे ने बम उठाया, धमाके में एक की मौत, दूसरे का उड़ गया हाथ

GOPAL SHUKLA

06 May 2024 (अपडेटेड: May 6 2024 12:57 PM)

पश्चिम बंगाल के हुगली में एक जगह कुछ बच्चे तालाब के किनारे खेल रहे थे अचानक एक बच्चे ने वहां पड़ी गेंदनुमा चीज को उठाया तो वो धमाके के साथ फट गई। असल में वो एक बम था जिसे बच्चों ने गेंद समझकर उठा लिया था। इस वाकये में एक बच्चे की मौत हो गई जबकि दूसरे का हाथ उड़ गया, जबकि दो बच्चे बुरी तरह जख्मी हैं।

CrimeTak
follow google news

Hoogly Child Killed in Blast: पश्चिम बंगाल के हुगली से एक खौफनाक और हैरतअंगेज मामला सामने आया है। यहां खेलते खेलते चार बच्चे अचानक मौत के नजदीक पहुँच गए। जिसे गेंद समझा वो असल में बम था। बच्चे ने गेंद समझकर उठाया और हो गया धमाका। उस धमाके की चपेट में जो बच्चा आया उसका क्या हाल हुआ होगा, इसके बारे में बस अंदाजा ही लगाया जा सकता है। इस हादसे में एक बच्चे की मौत हुई जबकि तीन बच्चे बुरी तरह से जख्मी हैं जिनका अस्पताल में इलाज चल रहा है।  

गेंद समझकर उठाया बम

यह भी पढ़ें...

ये किस्सा पश्चिम बंगाल के हुगली का है। चश्मदीदों के मुताबिक पांडुआ के तिन्ना नेताजीपल्ली कॉलोनी में बच्चे तालाब के किनारे खेल रहे थे। तभी किसी बच्चे को तालाब किनारे झाड़ी के पास एक गेंदनुमा चीज नजर आई। बच्चा तो बच्चा उसने उस चीज को गेंद समझकर उठा लिया, तभी वहां बाकी बच्चे भी आ गए। लेकिन इससे पहले वो बच्चे उस गेंद को फेंक पाते, जोरदार धमाका हो गया। उस धमाके की चपेट में जो बच्चा आया वो इस कदर जख्मी हुआ कि अस्पताल पहुँचते ही डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। 

दो घायल बच्चों की हालत नाजुक

मरने वाले बच्चे की पहचान 11 साल के राज विश्वास के तौर पर हुई है। सबसे चौंकानें वाला पहलू ये है कि इस वाकये में एक बच्चा जीवन भर के लिए अपने एक हाथ से महरूम हो गया क्योंकि इस धमाके में उसका हाथ उड़ गया। और बाकी दोनों बच्चे रुपम बल्लभ और सौरभ चौधरी बुरी तरह से घायल बताए जा रहे हैं। दोनों की हालत नाजुक है। इस हादसे की इत्तेला मिलते ही पुलिस पूरे दल बल के साथ मौके पर पहुँची और छानबीन शुरू कर दी। 

NIA से जांच की मांग

हुगली के जिस हिस्से में ये हादसा हुआ वहां लोकसभा चुनाव के लिए मतदान होने वाला है। पांडुआ हुगली लोकसभा सीट में आता है। इस लोकसभा सीट से बीजेपी की उम्मीदवार लॉकेट चटर्जी चुनाव मैदान में हैं। इस संगीन वारदात की जानकारी मिलते ही लॉकेट चटर्जी की मौके पर जा पहुँची और उन्होंने इस पूरे मामले की जांच देश की सबसे बड़ी जांच एजेंसी NIA से कराने की मांग की है। पुलिस ने हालांकि जांच शुरू कर दी है। लेकिन सबसे बड़ा सवाल यही है कि उस तालाब के पास ये बम आखिर आया तो आया कैसे? 
 

    follow google newsfollow whatsapp