नशे में दो शराबियों ने रास्ते में मिले अधजले करैत सांप को ही काट खाया, फिर क्या हुआ? जानें

SUNIL MAURYA

07 Sep 2021 (अपडेटेड: Mar 6 2023 4:04 PM)

Two drunk man bite a half-burnt snake found on the way, fainted due to the effect of poison

CrimeTak
follow google news

नशे में धुत लोगों के तरह-तरह के कारनामे आपने सुने होंगे. लेकिन इन दो शराबियों की हरकत जानकर आप दंग रह जाएंगे. दरअसल, इन दो शराबियों ने अधजले सांप को ना सिर्फ दांत से काटा बल्कि उसे शराब के साथ चखने की तरह समझकर खा भी गए.

लेकिन थोड़ी देर बाद ही सांप के जहर का असर हुआ तब दोनों की हालत खराब हो गई. कुछ देर बाद दोनों बेहोश हो गए. इन दोनों को आसपास के लोगों ने अस्पताल में भर्ती कराया गया. जहां एक दिन बाद पूरी तरह से होश आया तब इन्हें पूरे मामले की जानकारी हुई.

यह भी पढ़ें...

छत्तीसगढ़ के कोरबा का है मामला

ये मामला छत्तीसगढ़ के कोरबा जिले के इंदिरानगर का है. बताया जा रहा है कि इस इलाके में अक्सर सांप निकलते रहते हैं. 5 सितंबर की रात में यहां के एक शख्स के घर में विषैला करैत सांप घुस गया था. करैत भारत के सबसे विषैलों सांपों में से एक है.

इसे देखते ही कुछ लोगों ने मिलकर उसे मार दिया. इसके बाद उसे कुछ दूरी पर कागज और अन्य सामान के साथ आग लगाकर जलाने के लिए छोड़ दिया था. आग कम जलने की वजह से वो सांप अधजला ही रह गया था.

उसी दौरान इंदिरानगर की पुरानी बस्ती वॉर्ड नंबर-4 के मोहल्ले में रहने वाले हितेंद्र आनंद व राजू जांगड़े वहां से नशे में धुत होकर निकल रहे थे. दोनों ने अधजले सांप को देखा. अक्सर उस इलाके में सांपों को देखे जाने की वजह से इन लोगों ने सांप को सबक सिखाने की ठान ली.

दोनों को पुलिस को बयान दिया है कि नशे में होने की वजह से उन्होंने सांप को गुस्से में काटने का मन बना लिया और सोचा कि इन्हें काटकर मार देने से ये किसी को डंसेगा नहीं.

नशे में सांप के सिर को ही चबा लिया

इसके बाद पहले नशे में धुत एक युवक ने सांप को तेजी से पकड़ लिया और देखते ही देखते उसका सिर चबा गया. अपने साथी को जब खाते हुए देखा तो दूसरे युवक ने भी उसके हाथ से छीन लिया और खुद चबाने लगा.

थोड़ा खाने के बाद ही इन्हें कुछ अजीब लगा तब दोनों ने उसे फेंक दिया और जाने लगे. लेकिन कुछ देर बाद जब जहर का असर होने लगा तब दोनों की तबीयत बिगड़ गई और अचानक दोनों गिर गए. दोनों को उल्टी होने लगी.

इस बात की जानकारी होने पर लोगों ने पुलिस को सूचना दी और एक अस्पताल में भर्ती कराया. जहां कई घंटे के इलाज के बाद दोनों की हालत सामान्य हुई.

मरने के बाद भी सांप का फन 90 मिनट तक रहता है जिंदा

सांप को मारने या काटने के बाद भी उसका फन वाला हिस्सा 90 मिनट तक जीवित रहता है. कैरोलिना यूनिवर्सिटी के सर्प विशेषज्ञ सेन पुश के मुताबिक, सांप का फन कट जाए या सांप मर जाए तो भी वो 90 मिनट तक जीवित रहता है. इस दौरान अगर कोई उसे खाए तो भी जहर का असर उतना ही रहता है जितना उसके जिंदा रहते हुए होता है.

    follow google newsfollow whatsapp