दिशा सालियान के माता-पिता ने राष्ट्रपति को लिखा पत्र, बोले: केंद्रीय मंत्री राणे पर हो एक्शन

SUNIL MAURYA

25 Mar 2022 (अपडेटेड: Mar 6 2023 4:16 PM)

दिशा सालियान के माता-पिता ने राष्ट्रपति को पत्र लिखकर उठाई ये बड़ी मांग, बोले केंद्रीय मंत्री राणे पर हो एक्शन sushant singh rajput ex manager Disha Salian's parents wrote a letter to the President

CrimeTak
follow google news

Sushant Singh Rajput Ex Manager Disha Salian death case : एक्टर सुशांत सिंह राजपूत की पूर्व मैनेजर दिशा सालियान (Disha Salian) की मौत की खबर फिर से चर्चा में है. इस मौत को लेकर कई सवाल उठाने वाले केंद्रीय मंत्री नारायण राणे के खिलाफ दिशा के माता-पिता ने कार्रवाई करने की मांग की है.

दिशा सालियान के माता-पिता ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को पत्र लिखा है, जिसमें उन्होंने अपनी बेटी की मौत के बारे में झूठी खबरें फैलाने और परिवार को बदनाम करने के आरोप में केंद्रीय मंत्री नारायण राणे, उनके बेटे तथा विधायक नितेश और अन्य के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

यह भी पढ़ें...

इसके साथ ही दिशा के पिता सतीश सालियान और मां वसंती ने कहा है कि अगर उन्हें न्याय नहीं मिला तो उनके पास आत्महत्या के अलावा कोई विकल्प नहीं बचेगा।

सतीश और वसंती सालियान ने बुधवार को राष्ट्रपति को एक पत्र लिखकर भाजपा नेता राणे और उनके बेटे द्वारा किये जा रहे उत्पीड़न को रोकने का आग्रह किया। राणे और उनके बेटे नितेश के खिलाफ दिशा के बारे में कथित रूप से मानहानिकारक टिप्पणी करने और गलत जानकारी फैलाने के आरोप में मामला दर्ज किया गया है। इस महीने की शुरुआत में मुंबई पुलिस ने मामले में राणे से पूछताछ भी की थी।

बता दें कि 28 साल की दिशा सलियन ने 8 जून, 2020 को उपनगरीय मलाड में एक ऊंची इमारत से कूदकर कथित तौर पर आत्महत्या कर ली थी, इसके छह दिन बाद सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput Death) का शव बांद्रा में उनके अपार्टमेंट के कमरे में लटका पाया गया था।

इस पत्र में राष्ट्रपति को सूचित किया कि उनकी बेटी की मृत्यु के बाद, सोशल मीडिया पर सक्रिय कुछ लोगों ने घटना (उसकी कथित आत्महत्या) को राजपूत की मौत से जोड़ना शुरू कर दिया था और समाचार चैनल व सोशल मीडिया पर ''काल्पनिक तथा तथ्यात्मक रूप से गलत जानकारी'' फैलानी शुरू कर दी थी।

पत्र में कहा गया है, ''नारायण राणे और नितेश राणे जैसे कुछ नेताओं ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और उनके बेटे आदित्य के साथ अपनी निजी प्रतिद्वंद्विता के कारण इस मुद्दे पर हस्तक्षेप किया और हमें अपनी राजनीतिक लड़ाई में खींचकर हमारे जीवन को दुखदायी बना दिया।''

उन्होंने कहा कि राणे पिता-पुत्र के पास कोई सबूत नहीं है और हमें पता हैं कि तथ्य क्या हैं। हम अच्छी तरह जानते हैं कि वे कोई सबूत नहीं दे सकते, क्योंकि वे झूठ बोल रहे हैं। वे (मुंबई) पुलिस के बजाय सीबीआई को सबूत देने का झूठा बहाना बना रहे हैं।

उन्होंने राष्ट्रपति से अनुरोध किया कि वह न्याय सुनिश्चित करने के लिए संबंधित अधिकारियों को उचित कदम उठाने का निर्देश दें, अन्यथा उनके पास अपना जीवन समाप्त करने के अलावा कोई अन्य विकल्प नहीं होगा।

    follow google newsfollow whatsapp