दस रुपये के लिए मच गया बवाल आ गई पुलिस, बंद हो गया बाज़ार

Crimetak.in

02 Oct 2021 (अपडेटेड: Mar 6 2023 4:06 PM)

Rucksuk on ten rupee in dholpur

CrimeTak
follow google news

धौलपुर के बसेड़ी इलाके में एक मोबाइल दुकानदार से मारपीट के मामले में ऐसा तूल पकड़ा कि लोग सड़कों पर उतरा आए और रोड जाम कर दी। बसेड़ी के नादनपुर बाजार में मोबाइल की दुकान चलाने वाले अवधेश की दुकान पर पास के ही गांव का मुनेश पहुंचा। अवधेश का इल्जाम है कि मुनेश ने उससे दस रुपये मांगे जो उसने देने से इंकार कर दिए।

अवधेश के मुताबिक जब उसने दस रुपये देने से इंकार कर दिया तो मुनेश ने अपने गांव में कॉल किया जिसके बाद जीप भरकर 8 से 10 लोग दुकान पर पहुंचे और उन्होंने अवधेश को जबरदस्ती अपने साथ उठाकर ले जाने की कोशिश करी। जब अवधेश के भाई ने उसे बचाने की कोशिश करी तो हमलावरों ने धारदार हथियार और लाठी-डंडे से उस पर वार कर दिया जिसकी वजह से दोनों भाई बुरी तरह से जख्मी हो गए।

यह भी पढ़ें...

अवधेश का आरोप है कि मारपीट करने के बाद उन्होंने दुकान में रखे पैसे लूट लिए और फिर मौके से फरार हो गए। ये पूरी वारदात दुकान में लगे सीसीटीवी कैमरे में भी कैद हो गई। हमले के बाद स्थानीय बाजार के दुकानदारों में रोष फैल गया और उन्होंने हमले के विरोध में प्रदर्शन शुरु कर दिया। रोड जाम कर दी और नारेबाजी शुरु हो गई।

इस खबर के बाद बड़ी तादाद में पुलिसवाले भी मौके पर पहुंच गए और उन्होंने अवधेश की शिकायत पर मुनेश और उसके साथियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस के मुताबिक वो हमलावरों को गिरफ्तार करने के लिए छापेमारी कर रहे हैं और बहुत जल्द उनको गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

ये समझ नहीं आता

सोचने वाली बात ये है कि दस रुपये के पीछे लाखों रुपयों का नुकसान हो गया। मुनेश ने अपने साथियों को बुलाया जो जीप से मौके पर पहुंचे। वहां तक पहुंचने में दस रुपये से ज्यादा का तेल लग गया होगा। मारपीट के बाद पुलिस भी मौके पर पहुंची। वो भी गाड़ियों से मौके पर पहुंची सोचिए कि पुलिस के वाहनों में कितना तेल फूंका गया होगा।

उसकी कीमत भी दस रुपये से ज्यादा की ही होगी। दुकानदारों ने विरोध के तौर पर कई घंटे अपनी दुकानें बंद रखी। इन घंटों में दुकानदारों को भी जो नुकसान हुआ होगा उसकी कीमत दस रुपये से ज्यादा की होगी।

दस रुपये के लिए लड़ाई हुई और लाखों रुपयों का नुकसान हो गया। ऐसे कई छोटे-छोटे मसले होते हैं जिन्हें आराम से सुलझाया जा सकता है लेकिन लोग आपस में झगड़ा कर ना केवल खुद का बलकि कई लोगों का नुकसान कर डालते हैं ये वारदात भी उसकी एक बानगी है।

    follow google newsfollow whatsapp